अब इस राज्य ने कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटाई पीएम मोदी की तस्वीर

चंडीगढ़ । कोरोना टीकाकरण के बाद जारी होने वाले सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर हटाने वाले राज्यों में अब पंजाब भी शामिल हो गया है। इससे पहले छत्तीसगढ़ और झारखण्ड ने सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की तस्वीर हटा दी थी। अब पंजाब ऐसा करने वाला तीसरा राज्य बन गया है।


पंजाब स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की और से जारी किए जा रहे कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र पर अब केवल मिशन फतेह का लोगो लगा है।जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार ने यह कदम कई राजनीतिक नेताओं की तरफ से प्रमाणपत्रों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को लेकर जताए गए एतराज और तस्वीर हटाने की मांग के बाद उठाया है। 


उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार से वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता नहीं कराने के चलते पंजाब सरकार को विभिन्न निर्माताओं से सीधे तौर पर वैक्सिंग खरीदनी पड़ रही है। वैक्सीनेशन में केंद्र का कोई सहयोग नहीं मिल रहा। इसे भी वैक्सीन सर्टिफिकेट से नरेंद्र मोदी की तस्वीर हटाए जाने का एक कारण माना जा रहा है। राज्य में 18-45 आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के दौरान जारी किए जा रहे वैक्सीन प्रमाण पत्रों पर अब प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर नहीं है।