Bilaspur news:आधी रात को दिव्यांग व्यक्ति हाइवे रोड पर लेटकर दे रहा था जान, 4 मिनट में पहुंची डायल 112 टीम ने सुरक्षित पहुंचाया घर

0 बीच रोड में लेटकर आत्महत्या का प्रयास करने की सूचना… इवेंट क्रमांक- BLS/23-8-24/2 थाना सिविल लाइन जिला बिलासपुर..घटना स्थल – राजीव गांधी चौक के पास थाना सिविल लाइन

बिलासपुर,24 अगस्त (वेदांत समाचार)। जिले में रात को दिव्यांग व्यक्ति हाइवे रोड पर लेटकर दे रहा था जान, 4 मिनट में पहुंची डायल 112 टीम ने सुरक्षित पहुंचाया घर ,डायल -112, छत्तीसगढ़ में जनकल्याण एवं आपातकालीन सेवा की दृष्टिकोण से लगातार कार्य किया जा रहा है इसी कड़ी में डायल 112 बिलासपुर को सूचना प्राप्त हुई की थाना सिविल लाइन क्षेत्र में एक व्यक्ति आत्महत्या करने के नियत से राजीव गांधी चौक के पास बीच रोड में सोया हुआ है।

की सूचना सिविल लाइन 112 को मिलने पर आरक्षक 1221 सूर्यकान्त राठौर एवं चालक योगेश कौशिक तत्काल घटना स्थल पहुंचें जहाँ एक दिव्यांग व्यक्ति रोड में सोया हुआ था जो अपना नाम पता नहीं बता रहा था सिर्फ आत्महत्या करने की बात कर रहा था डायल 112 टीम द्वारा अपने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए उक्त व्यक्ति को अपने बातो में उलझते हुए पहले रोड से खींचकर किनारे लाया गया एवं शालीनता से बात करने पर वह अपना नाम पता बताया जिसे उसके घर में उसकी पत्नि व बेटे को सुपुर्द किया उधर घर वाले उसे खोजकर परेशान थे।

जिसे देखकर उनके चेहरे में मुस्कान आई एवं परिजनों द्वारा बिलासपुर पुलिस को धन्यवाद किया गया।पुलिस अधीक्षक ज़िला बिलासपुर ने 112 टीम की पीठ थपथपा कर उनके इस मानवीय कार्य की प्रशंसा की एवं उन्हें पुरस्कृत किया।

बिलासपुर पुलिस ने जनता से की यह अपील


पुलिस अधीक्षक बिलासपुर का कहना है कि किसी भी अपराध,अपराधी,घटना, दुघर्टना या किसी भी परिस्थिति में पुलिस की सहायता की जरूरत होने पर बिना किसी झिझक के डायल-112 पर कॉल करें या किसी भी अन्य माध्यम से पुलिस को सूचित करें. बिलासपुर पुलिस आमजन की सहायता के लिए सदैव तत्पर रहती है।