CG Coal Scam Update: रानू साहू, सौम्या चौरसिया और समीर के रिश्तेदारों को समन, छापेमारी में मिली करोड़ों की चल-अचल संपत्ति की जानकारी

रायपुर,21 अगस्त (वेदांत समाचार)। कोयला घोटाला मामले में ACB-EOW की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। अब निलंबित IAS रानू साहू, समीर विश्वोई और पूर्व CM भूपेश की उपसचिव रहीं सौम्या चौरसिया के रिश्तेदारों को समन जारी किया गया है।

जेल में बंद तीनों आरोपियों के परिजन और रिश्तेदारों की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। परिजनों को समन जारी कर पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी के दौरान एसीबी की टीम को करोड़ों रुपए की चल-अचल संपत्ति की जानकारी मिली है।

छत्तीसगढ़ ACB की टीम ने 16 अगस्त की सुबह आय से अधिक संपत्ति के मामले में 24 जगहों पर छापेमारी की थी।

आरोपियों के 24 ठिकानों पर छापेमारी

दरअसल,16 अगस्त को छत्तीसगढ़ ACB-EOW की टीम ने घोटाले के आरोपियों के 24 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इनमें छत्तीसगढ़ सहित राजस्थान, झारखंड और बेंगलुरु शामिल थे। यह कार्रवाई कोल लेवी केस में आय से अधिक संपत्ति मामले में की गई थी।

इनमें जमीन के पेपर, फार्म हाउस, मकान सहित अलग-अलग प्रॉपर्टी और निवेश के पेप​​​​र मिले हैं। इस संबंध में ACB की टीम परिजनों से पूछताछ करेगी। वेरिफिकेशन के बाद उन संपत्तियों को सीज करने की भी कार्रवाई करने की तैयारी है।

तीनों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस

ACB- EOW ने निलंबित IAS रानू साहू सहित जेल में बंद निलंबित उप सचिव सौम्या चौरसिया और समीर बिश्नोई के खिलाफ 2 जुलाई को नई FIR दर्ज की थी, जिसमें तीनों पर आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार के तहत मामला दर्ज किया गया है।