BIG BREAKING:मेमन जमात ने शादी में प्री वैडिंग सेरेमनी पर प्रतिबन्ध लगा…बैंड पार्टी,धमाल पार्टी एवं डी.जे. पर भी पाबंदी लगाई गई

कोरबा,17 अगस्त (वेदांत समाचार )। कोरबा मेमन जमात की एक बैठक 13 अगस्त दिन मंगलवार मेमन जमात खाना में रखी गयी थी , बैठक( मीटिंग ) मे मेमन जमात के बेहतरी एवं हित के लिए मेमन जमात कार्यकारिणी की सर्वसम्मति से कुछ अहम फैसले लिए गए है जिसमे एक बड़ी सामाजिक बुराई प्री वैडिंग सेरेमनी पर प्रतिबन्ध लगा दीया गया है प्री वैडिंग एक ऐसी सामाजिक बुराई है जिसमे शादी के पूर्व किसी एकांत वातावरण मे लड़का और लड़की फोटो वीडियो शूट करवाते है जिसे समाज मे अच्छा सन्देश नहीं जाता ऐसी बुराई को ख़त्म करने का बीड़ा मेमन जमात ने उठाया है.

और इसे शख़्ती से पालन करने की क़वायद भी शुरू कर दी गयी इसके तहत इस फैसले के खिलाफ जाने वाले व्यक्ति के घर की शादी समारोह मे मेमन जमात का कोई भी सदस्य शामिल नहीं होगा. मेमन जमात ने अपने फैसले मे कहा है की मेमन जमात के किसी भी सदस्य के घर मे शादी के मौके पर शादी से पहले होने वाले प्रिवेडिंग ( लडका एवं लडकी दोनो पक्ष ) जैसे सामाजिक बुराई पर पूर्णता पाबंदी लगाई जाती है.

और साथ ही बारात मे बजाए जाने वाले बैंड पार्टी , धमाल पार्टी एवं डी. जे. पर भी पाबंदी लगाई गई है .जमात के द्वारा बनाए गए नियमों को जो नही मानेगा उसके घर की शादी मे मेमन जमात का कोई भी सदस्य शामिल नहीं होगा एवं उस शादी की रजा चिट्ठी भी नहीं दी जाएगी ।