Accident Breaking: खड़े ट्रेलर से टकराई पिकअप, छत्तीसगढ़ के 3 कावंड़ियों की मौत, 18 घायल…

कौशाम्बी,16 अगस्त (वेदांत समाचार)। उत्तरप्रदेश के कौशाम्बी जिले में नेशनल हाईवे-2 सैनी कोतवाली के गुलामीपुर के पास शुक्रवार सुबह भीषण हादसा हो गया। कांवड़ियों से भरी पिकअप आगे खड़ी ट्रेलर से टकरा गई। हादसे में महिला समेत तीन कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि 18 लोग घायल हो गए। सभी को सीएचसी सिराथू पहुंचाया गया। हालत गंभीर देख एक कांवड़िए को एसआरएन रेफर कर दिया गया। सूचना मिलते ही मौके पर डीएम मधुसूदन हुलगी, एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अफसरों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए। इस घटना पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ही शोक जताया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ प्रांत के बलरामपुर जिले से तकरीबन 21 कांवड़ियों का जत्था पिकअप पर सवार होकर हफ्ते भर पहले अयोध्या-मथुरा के लिए निकला था। वृंदावन दर्शन करके वापस घर लौटते समय शुक्रवार सुबह 5.30 बजे सैनी कोतवाली के गुलामीपुर स्थित नेशनल हाईवे पर खड़े ट्रेलर से भिड़ गई। हादसा इतना भीषण था कि पिकअप के परखच्चे उड़ गए। चीखपुकार सुन आसपास रहे लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सभी को बाहर निकाला।

भीषण सड़क दुर्घटना में आरती देवी (58), मुन्नी पाल 65) और फेकू (67) समेत तीन कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई। शेष 18 घायलों को एंबुलेंस की मदद से सीएचीसी सिराथू में भर्ती कराया। जानकारी मिलते ही डीएम-एसपी भी मौके पर पहुंच गए। सात मरीजों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जबकि एक की हालत गंभीर होने पर उसे प्रयागराज के एसआरएन रेफर किया गया। हादसे के बाद एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने घटना स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया।