चाकू और बंदूक की नोक पर 40 हज़ार नगदी सहित शॉप में रखे कीमती आभूषण ज्वैलरी संचालक से लूट लिए…पूरे इलाके में मचा हड़कंप

भोपाल,14 अगस्त (वेदांत समाचार)। राजधानी भोपाल अब लुटेरों के निशाने पर है। शहर के बागसेवनिया थाना इलाके में अब लूट की वारदात की गई है। यह लूट उस वक्त हुई है जब शहर स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ मनाने जा रहा है,शहर भर में राष्ट्रीय पर्व को लेकर चाक चौबंद व्यवस्था होने के बावजूद हेलमेट पहनकर आए 2 लुटेरों ने कृष्ण आर्केड के सामने स्थित एसएस ज्वेलर्स शॉप में चाकू और बंदूक की नोक पर 40 हजार रुपए नगदी सहित शॉप में रखे लाखों रुपए केआभूषण लूट लिए। और फरार हो गए। रात्रि के समय हुई लूट की वारदात के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

मौके से पुलिस को सूचना दी गई,सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम लुटेरों का सुराग लगाने में जुटी हुई है। साथ ही पुलिस टीम इलाके में मौजूद सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल रही हैं। दूसरी तरफ पुलिस ने देर रात तक इलाके लोगों के साथ ज्वैलरी ऑनर से भी लूट के संबंध में पूछताछ की। पुलिस के अनुसार ज्वेलरी संचालक अपनी दुकान बंद कर रहे थे। उससे कुछ देर पहले मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक पहुंचे और हथियार दिखाकर संचालक को धमकाने लगे, जिसके बाद उन्होंने करीब 40 हजार रुपए कैश और कई तरह के आभूषण लूट लिए और फरार हो गए। पुलिस की एक अन्य टीम इलाके के सीसीटीवी कैमरे चेक कर आरोपियों का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं।

घटना की गंभीरता को देखते हुए भोपाल पुलिस कमिश्नर हरि नारायण चारी मिश्र भी देर रात्रि घटनास्थल पहुंचे,और मौके पर मौजूद पुलिस टीम को जांच को लेकर दिशा निर्देश दिए। गौरतलब है कि शहर में लगातार लूट की वारदात सामने आ रही है। इस महीने यह लूट की तीसरी वारदात है। इससे पहले हबीबगंज और गोविंदपुरा इलाके की पॉश कॉलोनी में भी लुटेरे दिनदहाड़े नगदी रूपए लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। लगातार हो रही लूट की वारदात के बाद अब शहर सहमा हुआ नजर आ रहा है। साथ ही रहवासी अपने आप को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं।