“इंडिया आर के किड्स टैलेंट रनवे 2024” का भव्य आयोजन, बच्चों ने अपनी प्रतिभा का किया अद्भुत प्रदर्शन

रायपुर, 12 अगस्त (वेदांत सामाचार) । 11 अगस्त 2024 को रायपुर में “आर के किड्स टैलेंट रनवे 2024” का आयोजन किया गया, जिसमें 3 से 19 वर्ष तक के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का अद्भुत प्रदर्शन किया। यह राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता सामाजिक सेविका कविता सोनी और राकेश सोनी द्वारा आयोजित की गई थी, जिसमें उड़ीसा, महाराष्ट्र, बिहार और छत्तीसगढ़ के बच्चों ने भाग लिया।


इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण बच्चों द्वारा भारतीय सांस्कृतिक परिधानों में वॉक और भारतीय धर्म एवं संस्कृति से जुड़ी नृत्य प्रतियोगिताएं रहीं। बच्चों ने हारमोनियम और कैसियो जैसे वाद्य यंत्रों पर अपनी कला का प्रदर्शन कर कार्यक्रम को संगीतमय बना दिया।
कार्यक्रम का उद्घाटन योगेश अग्रवाल, दर्शन सिंह, वनिता स्वर्णकार, अंशुमन जी, राकेश सोनी और कविता सोनी के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम के पहले भाग में योगेश अग्रवाल जी की उपस्थिति रही, जबकि दूसरे भाग में छत्तीसगढ़ के खेल मंत्री टंक राम वर्मा , श्रीमती किरण सिंह , अशोक चंद्रवासिनी ने बच्चों को आशीर्वाद प्रदान किया।


इस भव्य कार्यक्रम में बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और अपनी प्रतिभा से सबको भाव-विभोर कर दिया। कार्यक्रम के समापन पर रायपुर के सांसद योगेश बृजमोहन अग्रवाल, विधायक संपत अग्रवाल और डॉ. अजय साईं गौरव अग्रवाल ने बच्चों को पुरस्कार प्रदान किए।

कविता सोनी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में भारतीय परिधान और संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम से पहले दो दिवसीय ग्रूमिंग वर्कशॉप भी आयोजित की गई थी। सोनी ने बताया कि वे पिछले 5 सालों से इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करती आ रही हैं और रायपुर में उन्हें बड़ी लोकप्रियता मिली है।
विजेताओं की सूची:
3-6 वर्ष आयु वर्ग:
प्रथम: निश्क अनंत
तृतीय: शिवय अग्रवाल
7-10 वर्ष आयु वर्ग:
प्रथम: भव्या जैन
द्वितीय: इशिकिरा कौर
तृतीय: इशकिर
11-15 वर्ष आयु वर्ग:
प्रथम: रीति मेश्राम
द्वितीय: तनीष्का रामटेके
तृतीय: काव्या खंडेलवाल
16-19 वर्ष आयु वर्ग:
प्रथम: लेरिना काशिपुरी
तृतीय: चंद्रशिखा सिंह
डांस प्रतियोगिता:
7-10 वर्ष आयु वर्ग:
प्रथम: वेदिका राठौर
द्वितीय: रयानश जाजोदिया
तृतीय: लक्ष्य चौहान
11-15 वर्ष आयु वर्ग:
तृतीय: रीति मेश्राम
16-19 वर्ष आयु वर्ग:
प्रथम: लेरिना काशिपुरी
अन्य प्रतिभाएं:
शिवय अग्रवाल ( सिंगिंग ),
प्रखर वीर देवांगन (कैसियो पर गायन),
भव्या जैन, आराध्या सिंह ,काव्य खंडेलवाल

कार्यक्रम में मंच संचालन कोरबा के रविंद्र साहू एवम जज के रूप में यशु सोनी, कविता सिंह, विवेक चंद्रा, ऋतु रितोपलिनी और राखी मंडल ने बच्चों के प्रदर्शन का आकलन किया।