KORBA : अमृतवाटिका में स्वयंसेवकों ने रोपे फलदार व औषधीय पौधे 

कोरबा, 12 अगस्त I कमला नेहरू महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के अंतर्गत गोदग्राम भादा के हसदेव अमृत वाटिका में फलदार व औषधीय पौधों का रोपण किया गया तथा रक्षा सूत्र बांधकर पौधों के संरक्षण की शपथ ली गयी। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर के मार्गदर्शन व जिला संगठक वाय के तिवारी के नेतृत्व में स्वयंसेवकों ने हसदेव अमृत वाटिका में उगे खरपतवारों तथा कंटीली झाड़ियो की सफाई की, तदुपरांत जयप्रकाश पटेल, मनीष चंद्रा, वर्णिता सीमा बखला, इंदु सोनवानी, देवांश कुमार तिवारी, अंजली यादव आदि स्वयंसेवकों ने पौधारोपण के लिए गड्ढे बनाए  तथा कार्यक्रम अधिकारी जी एम उपाध्याय के साथ मिलकर आम, जामुन ,अमरुद, मुनगा, कटहल, करौंदा ,आंवला आदि पौधों का मंत्रोच्चार के साथ रोपण किया।

रासेयो के जिला संगठक वाय के तिवारी ने सभी स्वयंसेवकों को पौध संरक्षण तथा प्रकृति के प्रति सहिष्णुता का भाव रखकर कार्य करने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम के आयोजन में रासेयो के कार्यक्रम अधिकारी जी एम उपाध्याय, मितानिन श्रीमती निशा यादव, महिला स्व सहायता समिति की क्लस्टर हेड श्रीमती कुमुदिनी यादव,  वरिष्ठ स्वयंसेवक चमन पटेल ,धारणा केवट, पूजा कैवर्त, करुणा लहरे, किशन यादव आदि स्वयंसेवकों की सराहनीय भूमिका रही ।राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा गोदग्राम भादा के  किसानों के परिवार के सदस्यों को साथ में लेकर उनकी बाड़ी में भी फलदार पौधों का रोपण किया गया।

गोदग्राम भादा में तिरंगा रैली का आयोजन –

हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत रासेयो अधिकारियों के नेतृत्व में स्वयंसेवकों ने गोदग्राम भादा में तिरंगा रैली का आयोजन कर ग्रामवासियों को हर घर तिरंगा ध्वज फहराने की शपथ दिलाई तथा स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान को याद करते हुए विकसित भारत के निर्माण में आगे बढ़कर योगदान करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में श्री फिरतराम यादव, सहदेव यादव, आशीष यादव, धीरज यादव आदि की सक्रिय भूमिका रही।