राहगीर ध्यान दें : जल भराव वाले पुल-पुलिया से दूर रहें

0. युवा व विद्यार्थी नदी-नाले, बांध व झरने के नजदीक सेल्फी न लें : कलेक्टर

कोरिया,8 अगस्त 2024। कोरिया जिले की कलेक्टर श्रीमती चंदन त्रिपाठी ने नागरिकों और राहगीरों से आग्रह किया है कि वे जलभराव वाले पुल-पुलिया से आवागमन न करें। उन्होंने बताया कि पानी भराव और फिसलन के कारण दुर्घटनाओं की आशंका अधिक होती है, इसलिए इस तरह के स्थानों से दूर रहना ही सुरक्षित है।

कलेक्टर ने स्कूली और कॉलेज के छात्रों, युवाओं से भी अपील की है कि वे नदी, नाले, पहाड़, तालाब, बांध और झरने के पास सेल्फी न लें। उन्होंने कहा कि ऐसे स्थानों पर उत्सुकतावश स्नान या तैरने से बचना चाहिए, क्योंकि यह भी खतरनाक हो सकता है।

उन्होंने जल संसाधन, लोक निर्माण और पंचायत ग्रामीण विकास विभाग सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे पुल-पुलिया और अन्य दुर्घटना जनित स्थानों पर सूचना पटल लगाकर लोगों को सतर्क करें। इससे किसी भी तरह की दुर्घटना से बचा जा सके।

कलेक्टर ने कोरियावासियों से यह भी अपील की है कि वे खुले बोर, गड्ढों को ढकें और विशेषकर बरसात के मौसम में बच्चों का ध्यान रखें। उन्होंने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, शिक्षकों को निर्देश दिए हैं आंगनवाड़ी और स्कूल आने-जाने वाले बच्चों का विशेष ध्यान रखें। साथ ही अभिभावकों से भी अनुरोध किया है कि वे मौसमी बीमारियों से बच्चों की सुरक्षा पर ध्यान दें।