Chhattisgarh के इस जिले में बेसमेंट में लग रही थी कोचिंग क्लास, SDM ने की छापेमार कार्रवाई, कर दिया सील

जांजगीर-चांपा, 07 अगस्त I दिल्ली में कोचिंग सेंटर में छात्राओं की मौत की घटना के बाद जांजगीर-चाम्पा जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। जिला मुख्यालय जांजगीर में एसडीएम ममता यादव के नेतृत्व में कोचिंग संस्थानों की जांच की गई। जांच टीम में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, सीएमओ और टीआई शामिल थे। जांच के दौरान बेसमेंट पर संचालित एक कोचिंग सेंटर को सील किया गया है। एसडीएम ममता यादव ने कहा है कि आगे भी लगातार जांच की जाएगी।

दरअसल, जिला प्रशासन की टीम ने जांजगीर के कई कोचिंग सेंटर की जांच की, जहां कई खामी मिली है। प्रशासनिक अफसरों की टीम ने कोचिंग संस्थान के संचालकों को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए हैं, वहीं एक कोचिंग सेंटर जो बेसमेंट में संचालित हो रहा था, उसे एसडीएम के निर्देश के बाद सीएमओ ने सील किया है।

मिले जाँच के निर्देश

गौरतलब हैं कि दिल्ली के ओल्ड राजेंद्रनगर के राव इंस्टीट्यूट में घटित घटना के बाद से प्रदेश सरकार भी कोचिंग सेंटर्स के संचालन को लेकर सख्त हो गई हैं। सरकार की तरफ से प्रशासन और पुलिस को ख़ास निर्देश दिए गए हैं। सरकार ने कहा हैं कि कोचिंग कक्षाओं के संचालन के लिए संस्थाओं को सुरक्षा के सभी मानकों का पालन करना होगा। स्टूडेंट्स की सुरक्षा सुनिश्चित हो इस वजह से जिला स्तर की टीमें कोचिंग इंस्टीट्यूट की जांच में जुटी हुई है।