अजीबोगरीब मामला : घरवाले नहीं करा रहे थे शादी तो ट्रेन के सामने कूदा युवक, ऐसे बची जान…पढ़िए पूरी खबर…

यूपी के इटावा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां 45 वर्षीय एक शख्स इस वजह से खुदकुशी पर आमादा हो गया कि घरवाले उसकी शादी नहीं करा रहे। दुखी होकर यह शख्स आत्महत्या के लिए रेलवे ट्रैक पर जाकर लेट गया।

सामने से ट्रेन आने पर भी वह नहीं हटा। इस शख्स की किस्मत अच्छी थी कि लोको पायलट ने समय पर ट्रेन के ब्रेक लगा दिए। इसके बाद इस शख्स को पटरियों से उठाकर आत्महत्या करने की वजह पूछी तो हर कोई हैरान रह गया। उसने बताया कि वह इसलिए जीना नहीं चाहता क्योंकि उसकी शादी नहीं हो रही है। उसने कहा कि घरवाले जानबूझकर उसकी शादी नहीं करा रहे हैं। जीवनसाथी न होने की वजह से उसे रातों को नींद नहीं आती। बढ़ती उम्र के साथ एकाकी जीवन काटना मुश्किल हो गया।

यह घटना इटावा के भरथना रेलवे स्टेशन के पूर्वी क्रासिंग 20बी के पास अप लाइन की है। आत्महत्या की कोशिश करने वाले शख्स का नाम राममिलन और उम्र 45 वर्ष है। रविवार की शाम करीब चार बजे ट्रेन से राममिलन पटरियों पर लेटा था। इसी दौरान ट्रेन संख्या 15483 सुपर फास्ट महानंदा एक्सप्रेस ट्रैक पर दिखाई दी। लोको पायलट ने दूर से पटरियों पर उसे लेटे देखा तो हार्न बजाकर हट जाने के लिए सचेत किया। इसके बाद भी राममिलन वहीं लेटा रहा। तब लोको पायलट ने ट्रेन को रोक कर उसकी जान बचाई। हालांकि इमरजेंसी ब्रेक से ट्रेन के रुकते रुकते भी राममिलन ट्रेन का इंजन की चपेट में आ गया। जिससे वह घायल हो गया।

लोको पायलट, आरपीएफ और जीआरपी जवानों ने राहगीरों के सहयोग से ट्रेन के नीचे पड़े राममिलन को घायलावस्था में बाहर निकाला। उसे इलाज के लिए भरथना सीएचसी में भर्ती करवाया गया। कुछ समय बाद डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। राममिलन ने बताया कि परिजनों ने अभी तक उसकी शादी नहीं की है। वह घर में अकेला रहता है। पूरी पूरी रात उसे नींद नहीं आती है। आरपीएफ जवान रवेंद्र पाल सिंह, सत्यवीर सिंह ने घायल राममिलन के परिजनों को घटना के बारे में बताकर जिला अस्पताल बुलाया।