राजनांदगांव में शुरू हुई प्रदीप मिश्रा की ‘ऑनलाइन’ शिवमहापुराण कथा

राजनांदगांव,2 अगस्त 2024। सीहोर के प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा आज यानी 2 अगस्त से 8 अगस्त तक शिव महापुराण कथा सुनाएंगे। यह कथा ऑनलाइन होगी और शहर के गौरवपथ स्थित ऑडिटोरियम में दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक सुनाई जाएगी। जिला प्रशासन ने आयोजन समिति को शर्तों के साथ इसकी अनुमति दे दी है। सुरक्षा के दृष्टिगत ऑडिटोरियम परिसर में जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने शिव महापुराण कथा सुनने के लिए आने वालों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

ट्रैफिक एडवाइजरी:
शिव महापुराण कथा के आयोजन को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी में निम्नलिखित प्रावधान किए गए हैं:

फरहद चौक से महामाया चौक की ओर, अम्बेडकर चौक से महामाया चौक की ओर, नंदई चौक से महामाया चौक की ओर सभी भारी वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

डोंगरगांव, अं0चौकी, मोहला-मानपुर की ओर से आने वाली सभी वाहन फरहद चौक से रेवाडीह की ओर से नेशनल हाईवे में जाएंगी।

डोंगरगांव, अं0चौकी, मोहला-मानपुर, खैरागढ़ की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों का पार्किंग स्थल कमला कॉलेज एवं गुरुनानक स्कूल रहेगा।

रायपुर एवं दुर्ग की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों का पार्किंग स्थल भी कमला कॉलेज एवं गुरुनानक स्कूल रहेगा।

मार्ग प्रतिबंध:
चौखड़िया पारा से गौरव पथ मार्ग, कविता कॉम्पलेक्स से गौरव पथ, सर्किट हाउस से गौरव पथ मार्ग, शिवनगर से गौरव पथ की ओर आने वाले मार्ग, सागर नगर से गौरव पथ की ओर आने वाले मार्ग, गंज मंडी साहू सदन की ओर से आने वाले सभी वाहन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे।

महत्वपूर्ण निर्देश:
गुजराती स्कूल, पदुमलाल पुन्नालाल बख्शी स्कूल एवं साइंस कॉलेज के विद्यार्थी एवं शिक्षक अपने साथ अपना परिचय पत्र अनिवार्य रूप से रखेंगे। सभी श्रद्धालु अपने वाहन निर्धारित पार्किंग स्थल में ही पार्क करेंगे एवं वाहन रोड में खड़ी कर आवागमन बाधित नहीं करेंगे।

इस आयोजन के सफल एवं सुरक्षित संचालन के लिए प्रशासन और पुलिस विभाग की ओर से सभी आवश्यक तैयारियाँ की जा रही हैं। श्रद्धालुओं से अनुरोध है कि वे प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें और सहयोग प्रदान करें।