MGM विद्यालय बालको में हुआ सेमिनार का आयोजन

कोरबा, 01 अगस्त । एमजीएम विद्यालय बालको में प्री प्राइमरी के बच्चों के लिए ‘गुड टच , बेड टच’ पर एक सेमिनार आयोजित किया गया, जिसमें बच्चों के साथ-साथ उनके पालकों को भी आमंत्रित कर संबंधित विषय पर विस्तार से जानकारी दी गई । इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य फॉदर पॉल पी थॉमस व वरिष्ठ शिक्षिकाएं विशेष रूप से उपस्थित थी। आयोजन से बच्चों को यह समझने में मदद मिली की खुद को दुर्व्यवहार से कैसे बचाया जा सकता है । इस तरह से कोई परेशानी आने पर अपने माता पिता एवं शिक्षिका को अवगत कराएं। इस अवसर पर प्राचार्य महोदय ने बताया कि बच्चों को किस तरह सुरक्षित रखा जा सकता है व माता-पिता की भूमिका क्या होनी चाहिए। शिक्षिका रेखा शर्मा ने कहा कि बच्चे पिता से ज्यादा मां से अटैच रहते हैं । अतः मां की भूमिका इस विषय पर बहुत महत्वपूर्ण होती है। अपने बच्चों के प्रत्येक गतिविधियों पर उन्हें ध्यान रखना चाहिए व सही गलत की जानकारी देते रहना चाहिए।

शिक्षिका नीलम राठौर ने कहा कि माता के साथ-साथ पिता की भूमिका भी इस विषय पर बहुत अहम होती है । लड़का हो या लड़की दोनों को इस संबंध में जानकारी होनी चाहिए। प्री प्राइमरी की शिक्षिका सरकार मैडम के द्वारा ‘गुड टच व बेड टच’ के संबंध में प्ले करके बच्चों को समझाया जो की बच्चों को समझने में आसानी के साथ सभी पालकों को बहुत ही अच्छा लगा।

उपस्थित पालक वृंद इस संवेदनशील कार्यक्रम की बहुत प्रशंसा किए और आगे भी इसी तरह के कार्यक्रम स्कूल में होते रहने की सलाह दिए। सेमिनार के आयोजन में प्री प्राइमरी के इंद्राणी घोष, अनुपा सरकार एवं सभी शिक्षिकाओं का विशेष योगदान रहा।