इंडस पब्लिक स्कूल दीपका (IPS) में आयोजित किया गया ’कूकिंग विदाउट फायर’ प्रतियोगिता

कोरबा, 01 अगस्त Iदीपका स्थित इंडस पब्लिक स्कूल में समय-समय पर विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। जो कि पाठ्यसहगामी क्रियाओं से संबंधित रहती हैं। इससे बच्चों में न केवल प्रतिस्पर्धा की भावना का विकास होता है अपितु वे कुछ नया भी सीखते हैं। विद्यालय में प्राइमरी स्तर के विद्यार्थियों के लिए सी सी ए के तहत ’कूकिंग विदाउट फायर’ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

इस प्रतियोगिता में प्रत्येक कक्षा के विद्यार्थियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया एवं कई प्रकार के आकर्षक तथा स्वादिष्ट व्यंजनों के माध्यम से अपनी रुचि और कला का प्रदर्शन किया।किसी विद्यार्थी ने पपड़ी चाट बनाई तो किसी ने सलाद सजाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया। एक से बढ़कर लजीज व्यंजनों के द्वारा विद्यार्थियों ने कूकिंग कला को प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता का उद्देश विद्यार्थियों को पोषण के प्रति जागरूक करना था।


विद्यालय के प्राचार्य डॉ संजय गृप्ता ने कहा कि विद्यालय केवल और केवल सीखने का ीह स्थान होता है। यहाँ सर्वत्र ज्ञान का ही प्रवाह होता है। हम विद्यार्थियों में छिपी प्रत्येंक प्रतिभा को बाहर लाने का प्रयास करते हैं।अध्ययन के साथ ही साथ शारीरिक ,सामाजिक,नैतिक और मानसिक स्वास्थ्य भी आवश्यक है।हम प्रतियोगिताओं का आयोजन कर विद्यार्थियों में सभी प्रकार के विकास का प्रयास करतें हैं।रही बात कूकिंग विदाउट फायर’ तो आज की इस व्यस्त जीवन शैली में यह कला प्रत्येक के लिए उपयोगी साबित होती है।लेकिन शर्त यह है कि हमें खाना सेहतमंद और स्वच्छ खाना चाहिए।हमें जंक फॅूड से हमेशा परहेज करना चाहिए।