सच साबित हुई शंकराचार्य की भविष्यवाणी, जड़ से साफ हुई पिछली सरकार : विजय शर्मा

0. दिल्ली में डिप्टी सीएम शर्मा ने शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद से लिया आशीर्वाद

कवर्धा,30 जुलाई। चातुर्मास महाउत्सव पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद: सरस्वती महाराज से आशीर्वाद लेने के लिए उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने दिल्ली पहुंच कर दर्शन किए और पदुकापुजन किया।

शंकराचार्य के मीडिया प्रभारी अशोक साहू ने बताया कि डिप्टी सीएम विजय शर्मा वर्तमान में दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान वे नीति आयोग की बैठक सहित कई अन्य बैठकों में शामिल हुए। सोमवार शाम 5 बजे बैठक सम्पन्न कर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद महाराज के दिल्ली के पीतमपुरा स्थित नरसिंह सेवा सदन में चल रहे चातुर्मास्य महा-महोत्सव में पहुंचे। उन्होंने कहा कि वो दिन था और आज का दिन है, कवर्धा में सब कुछ बदल गया। कवर्धा में बाहर से आकर मो. अकबर न जाने कैसे विधायक बन गए और राज करने लगे।

बीते दिनों को याद करते हुए डिप्टी सीएम बोले की हर बार की तरह ध्वज बदला जा रहा था लेकिन दुर्गेश पर ध्वज को बदलने के दौरान मारपीट की गई। पुलिस बीच बचाव करने बाद में पहुंची।

हम सभी चाहते थे FIR हो, घंटो हम खड़े रहे लेकिन FIR नहीं की गई। उल्टा मुझे और अन्य साथियों को जेल जाना पड़ा। वही, शंकराचार्य महाराज का आगमन तब हुआ जब कवर्धा को सबसे ज्यादा उनकी जरूरत थी।

शंकराचार्य महाराज कठिन समय में आए और उन्होंने 108 फीट का ध्वज पूरी परंपरा व विधि के अनुसार उसी स्थान पर लगवाया, जो आज भी शान के साथ लहरा रहा है। हर शाम आरती की जाती हैं।

शंकराचार्य महाराज ने कहा था कि ऐसी सरकार नहीं टिक पाएगी और वैसा ही हुआ छत्तीसगढ़ की जनता ने हर एक चीज देखी और उसे सरकार को उखाड़ कर फेंक दिया।

डिप्टी सीएम ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे ऐसे पद पर होंगे, लेकिन शंकराचार्य महाराज की कृपा की वजह से आज उन्हें यह स्थान मिला, जिसके लिए वे सदा आभारी रहेंगे।

इस अवसर पर ज्योतिर्मठ के सीईओ चंद्रप्रकाश उपाध्याय, कैप्टन अरविंद, अनिल भारद्वाज, कवर्धा नगर पालिका के सभापति उमंग पाण्डे, पंकज पाण्डे, अरविंद मिश्रा, संजय मिश्रा सहित हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।