नगरीय निकायों में जनसमस्या निवारण पखवाड़ा शुरू, कलेक्टर ने किया अवलोकन

कोंडागांव,29 जुलाई। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के निर्देशानुसार जिले के तीनों नगरीय निकायों में 27 जुलाई से 10 अगस्त तक जनसमस्या निवारण पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर कुणाल दुदावत ने सोमवार को कोंडागांव में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर का अवलोकन किया और यहां आवेदन देने पहुंचे नागरिकों से बातचीत की। उन्होंने आवेदनों के त्वरित निराकरण के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया।

शनिवार को कोंडागांव नगर पालिका के महात्मा गांधी वार्ड, सुभाषचंद्र बोस वार्ड और श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड के नागरिकों के लिए कलेक्टोरेट कार्यालय के समक्ष दुर्गाबाड़ी में, फरसगांव नगर पंचायत में वार्ड क्रमांक 1 से लेकर 5 तक के लिए अस्पताल मंच और केशकाल नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 1, 2 और 15 के लिए मंगल भवन हर्रापड़ाव में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। कोंडागांव नगर पालिका में कुल 36 आवेदन, फरसगांव नगर पंचायत में 4 और केशकाल नगर पंचायत में 11 आवेदन प्राप्त हुए।

जनसमस्या निवारण पखवाडा के अंतर्गत स्थानीय नागरिक नल कनेक्शन, राशन कार्ड, राष्ट्रीय परिवार सहायता, वृद्धावस्था पेंशन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, भवन निर्माण अनुज्ञप्तियां, अनापत्ति प्रमाण पत्र, नामांतरण स्वरोजगार से संबंधित समस्याओं के प्रकरण का निराकरण करा सकते है, साथ ही नल लीकेज, नलों में पानी न आना, नालियों व गलियों की साफ सफाई, सार्वजनिक नलों के प्लेटफार्म से पानी बहना, कचरे की सफाई व परिवहन, टूटी फुटी नालियों का मरम्मत, सडको के गड्ढे पाटना, स्ट्रीट लाईट के मरकरी बल्ब ट्यूब का बंद रहना आदि सारी समस्याओं का निराकरण मौके पर ही शीघ्रता से हो सकेगा। शिविर में कर दाताओं को करों का भुगतान वार्ड में करने की सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये गये हैं।

जनसमस्या निवारण पखवाड़ा अंतर्गत कोंडागांव नगर पालिका में डोंगरीपारा वार्ड एवं जामकोटपारा वार्ड हेतु जामकोटपारा सामुदायिक मंच में 30 जुलाई को, शीतलापारा वार्ड, विकासनगर वार्ड एवं बाजार पारा वार्ड के लिए सामुदायिक भवन विकास नगर में 31 जुलाई को, तहसीलपारा वार्ड, पंडित दीनदयाल उपाध्याय वार्ड और डीएनके वार्ड के लिए कालीबाड़ी मंदिर परिसर में 01 अगस्त को, भेलवांपदर वार्ड, बंधापारा वार्ड के लिए शहीद गुंडाधूर महाविद्यालय में 02 अगस्त को, फारेस्ट कालोनी वार्ड हेतु आलबेड़ा पारा आंगनबाड़ी भवन में 5 अगस्त को, शहीद वीर नारायण सिंह वार्ड हेतु स्कूल के पास सांस्कृतिक मंच में 06 अगस्त को, सरगीपाल वार्ड, शहीद भगत सिंह वार्ड और अंबेडकर वार्ड हेतु नहरपारा सांस्कृतिक मंच में 07 अगस्त को, अस्पताल वार्ड, स्वामी विवेकानंद वार्ड हेतु 08 अगस्त को दुर्गा मंच में और मरारपारा व महारानी लक्ष्मीबाई वार्ड हेतु 09 अगस्त को पुराना बड़ झाड़ में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जाएगा।

इसी तरह फरसगांव नगर पंचायत में वार्ड क्रमांक 06 से 08 के लिए 02 अगस्त को गांधी चौक में, वार्ड क्रमांक 09 से लेकर 12 के लिए 03 अगस्त को रावणभाटा में और वार्ड क्रमांक 13 से 15 के लिए 06 अगस्त को कलार सामुदायिक भवन पासंगी में, केशकाल नगर पंचायत के 03 से 05 के लिए 30 जुलाई को सुरडोंगर बाजार पारा स्थल के पास, वार्ड क्रमांक 06 व 12 के लिए 31 जुलाई को कार्यालय भवन में, वार्ड क्रमांक 07 व 10 के लिए बोरगांव रामायण मंडली के पास 02 अगस्त को, वार्ड क्रमांक 08 व 09 के लिए सामुदायिक भवन शीतला मंदिर के पास 03 अगस्त को और वार्ड क्रमांक 11,13,14 व 15 के लिए बड़पारा शीतला मंदिर के पास 05 अगस्त को जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जाएगा।