5 अगस्त तक 10 नये विद्युत उपकेंद्र पूर्ण करें : भीम सिंह

0. छत्तीसगढ़ स्टेट डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के एमडी ने बैठक में दिए निर्देश

रायपुर,28 जुलाई। छत्तीसगढ़ स्टेट डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक भीम सिंह ने हाल ही में क्षेत्रीय ईडी, मुख्य अभियंता, तथा अन्य मैदानी अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक समीक्षा बैठक आयोजित की। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए गए।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और ऊर्जा सचिव एवं स्टेट पावर कंपनियों के अध्यक्ष पी दयानंद के निर्देशानुसार, भीम सिंह ने अधोसंरचना विकास परियोजनाओं में तेजी लाने पर जोर दिया। उन्होंने ऑडिट पैरा के निराकरण के कार्य में गंभीरता नहीं दिखाने वाले अधिकारियों को फटकार लगाई और कहा कि एक सप्ताह के भीतर 70 प्रतिशत राशि की वसूली सुनिश्चित की जाए।

सिंह ने 33/11 केवी क्षमता के उपकेंद्रों के लंबित कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि 15 अगस्त तक कम से कम 10 नए उपकेंद्रों का निर्माण पूरा हो जाना चाहिए। समय पर कार्य पूरा करने में कोताही बरतने वाले ठेकेदारों के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्यवाही करने की भी हिदायत दी गई।

इन निर्देशों का उद्देश्य छत्तीसगढ़ में ऊर्जा आपूर्ति और वितरण को और अधिक सुदृढ़ बनाना है। भीम सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने कार्यों में तेजी लाएं और निर्धारित समय सीमा के भीतर सभी परियोजनाओं को पूरा करें, ताकि राज्य के विकास को गति मिल सके।