काशी विश्वनाथ मंदिर में नियमित दर्शन करने वाले स्थानीय लोगों के लिए रिजर्व हुआ Entry Gate, गेट पास जारी किए गए

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में स्थानीय लोगों के लिए अलग से एंट्री गेट को रिजर्व कर दिया गया है। उनको गेट पास उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इसके लिए मंदिर प्रशासन ने बैठक के बाद कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। स्थानीय लोगों के लिए अगल से प्रवेश द्वार निर्धारित हो जाने के बाद उनको काफी सुविधाएं होंगी।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्व भूषण मिश्रा ने बताया, कि काशी के स्थानीय दर्शनार्थियों के साथ मंदिर प्रबंधन की बैठक हुई है। प्रातः काल दर्शन करने वाले दर्शनार्थियों से बात की गई। उन्होंने बताया, कि दर्शनार्थियों के लिए गेट 4B पर विशेष लाइन से प्रवेश देने पर अधिकतर लोगों से सहमति बनी है। ढूंढीराज गली से प्रवेश करने वाले लोगों को सामान्य लाइन के फ्रंट में लगा कर प्रवेश दिया जाएगा। सभी को पहचान पत्र रखना अनिवार्य होगा। विश्व भूषण मिश्रा का कहना है, कि कुछ दर्शनार्थियों की यह शिकायत है, कि कुछ व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। विशेषकर मंदिर गर्भगृह घेरकर खड़े हो जाने से महिला नेमियों को दर्शन में विशेष असुविधा होती है।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्व भूषण मिश्रा ने बताया, कि काशी विश्वनाथ बाबा के दर्शन करने के लिए देश-विदेश से दर्शनार्थी दर्शन करने के लिए आते हैं। ऐसे में वाराणसी के नियमित दर्शन करने वाले स्थानीय लोगों को दर्शन करने में विलंब होता है। उनकी सहूलियतों को ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रशासन की तरफ उनके लिए अलग से व्यवस्था की गई। अलग से प्रवेश द्वार बनाया गया है। इस प्रदेश द्वार से प्रवेश करने वालों के लिए अगल से गेट पास की व्यावस्था की गई है।