कटघोरा से हाथीनाला तक 130 किमी फोरलेन सड़क बनाने की कवायद तेज, नितिन गडकरी ने संबंधित अधिकारियों को पत्र जारी

छत्तीसगढ़ के कटघोरा से शिवनगर होते हुए अंबिकापुर, धनवार, म्योरपुर व रेणुकूट होते हुए हाथीनाला के लिए फोरलेन सड़क का प्रस्ताव है। इसे लेकर लखनपुर छत्तीसगढ़ के विधायक राजेश अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा था।

कोरबा, 24 जुलाई I कोरबा जिले के कटघोरा से शिवनगर होते हुए अंबिकापुर, धनवार, म्योरपुर व रेणुकूट होते हुए हाथीनाला के लिए फोरलेन सड़क का प्रस्ताव है। इसे लेकर लखनपुर छत्तीसगढ़ के विधायक राजेश अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा था।नितिन गडकरी ने संबंधित अधिकारियों को पत्र जारी कर इसकी रूपरेखा तैयार करने का निर्देश दिया है। मुर्धवा और हाथीनाला के बीच आए दिन जाम की वजह से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। हाल ही में 12 घंटे से अधिक तक जाम लगने के कारण लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी।


बच्चे स्कूल नहीं जा सके थे और श्रमिक काम पर नहीं गए। इसके अलावा तमाम मरीज भी जाम में फंसे रहे। लखनपुर, सरगुजा विधायक की पहल से लोगों में उम्मीद जगी है। क्षेत्र के विशाल, रविंद्र सिंह, रामभजन, सुरेंद्र सिंह, अखिलेश, लालता प्रसाद, अवधेश सिंह आदि ने इस पहल का स्वागत किया है।

जानकारी के मुताबिक यह मार्ग एन एच ए आई के आधिपत्य में अधिसूचित है। तो वहीं दूसरी ओर अंबिकापुर से वाड्राफनगर धनबाद छत्तीसगढ़ सीमा रेणुकूट (उत्तर प्रदेश) तक 2 लेन सड़क निर्माण हुआ है। जबकि हाथीनाला से वाराणसी तक फोरलेन सड़क बनाया जा चुका है। अंबिकापुर से रेणुकूट तक लगभग 166 किलोमीटर मार्ग को राजमार्ग घोषित किया जाना उचित होता इस मार्ग में फोरलेन निर्मित हो जाने से इस मार्ग का उपयोग करके रायपुर से दिल्ली तक का सफर आसान हो जाएगा। आवागमन सुविधाजनक होने से मालवाहक वाहनों के परिवहन सुलभ होगा रायपुर बिलासपुर कोरबा कटघोरा अंबिकापुर सूरजपुर बलरामपुर कोरिया जिला के लोग धार्मिक एवं अन्य कार्य से वाराणसी, अयोध्या ,प्रयागराज एवं विंध्याचल जाते हैं। जिसे लेकर विधायक राजेश अग्रवाल ने दोनों राजमार्गों को फोरलेन से जोड़ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से पत्र लिख मांग की है।