बारिश के मौसम में तेजी से बढ़ा शिवनाथ नदी का जलस्तर

0. निगम ने सैनिक कमान्डेट को लिखा पत्र

दुर्ग,24 जुलाई। नगर पालिक निगम, दुर्ग विगत दिनों से लगातार बारिश व जल संसाधन विभाग द्वारा काफी मात्रा में पानी छोड़ा जा रहा है। जिसके कारण शिवनाथ का जलस्तर बढ़ते जा रहा है, और जारी भी है, जिससे नगर निगम, दुर्ग के दोनो एनिकट के आसपास काफी मात्रा में कचरा आ रहा है, व इनटेकवेल के इनलेट जालियों में कचरा फंस रहा है। लगातार जलस्तर बढऩे के कारण सफाई कार्य किया जाना संभव नहीं हो पा रहा है, जिससे पर्याप्त मात्रा में पानी फिल्टर प्लांट तक पहुंच नहीं पा रहा है व टंकियों को भरने में विलम्ब हो रहा है,अथवा जलप्रदाय प्रभावित हो रहे है। इनटेक वेल की जाली से कचरे की सफाई हेतु नगर सैनिक कमान्डेट को पत्र लिखा गया है।

यदि एनडीआरएफ की स्पेशल टीम के द्वारा सफाई कार्य संभव हो पायेगा। तभी दोनो समय में जलप्रदाय हो पायेगा। अन्यथा शहर की जलप्रदाय एक ही समय होने की संभावना बन रही है। जल स्तर कम होने पर व कचरे की सफाई के बाद ही जल प्रदाय सामान्य रूप से दोनो समय हो पायेगा। बारिश के मौसम में शिवनाथ का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है जिससे शिवनाथ नदी तट में लगे 24 एमएलडी के इंटकवेल में कचरा आने की बार बार शिकायतो के कारण घरों में पेयजल सप्लाई में दो दिनों से बाधा आ रही है।

महापौर धीरज बाकलीवाल,आयुक्त लोकेश चन्द्रकर एवं जलकार्य प्रभारी संजय कोहले के निर्देश पर जलकार्य विभाग के सहायक अभियंता गिरीश दीवान द्वारा जिला सैनिक कमांडेंट के टीम को पत्र लिखकर 24 एमएलडी इंटकवेल के 40 फिट गहराइयों में उतरकर पम्पो फसे कचरे की सफाई करने के लिए अनुरोध किया गया है।बता दे कि 42 एवं 24 एमएलडी के इंटकवेल में कचरा फसने के कारण दिनाँक 24 दिन बुधवार को प्रथम पहरी में जलप्रदाय प्रभावित रहेगी।