Sarkari Naukri 2024 : यहां निकली सरकारी नौकरी की बंपर भर्ती, इस उम्र तक के लोग कर सकते हैं आवेदन…

अगर आप भी सरकारी नौकरी तलाश रहे हैं और आप एम्स में नौकरी करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, एम्स राजकोट ने सीनियर रेजिडेंट के 48 पदों के लिए नॉटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiimsrajkot.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ये पद अलग-अलग विभागों के हैं जैसे कि एनाटॉमी, ईएनटी, एनस्थीसिया, बायोकेमस्ट्री, जनरल मेडिसिन आदि।

आवेदन की अंतिम तारीख

आवेदन प्रक्रिया 3 जुलाई से चल रहे हैं और अब अंतिम तारीख नजदीक आ गई है। अप्लाई करने की अंतिम तारीख 25 जुलाई 2024 है। इस तारीख से पहले एम्स राजकोट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर दें।

पदों का विवरण

प्रोफेसर: 20 पद
अतिरिक्त प्रोफेसर: 13 पद
एसोसिएट प्रोफेसर: 18 पद
सहायक प्रोफेसर: 50 पद
आयु सीमा: आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 58 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। प्रोफेसर/अतिरिक्त प्रोफेसर पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा कट-ऑफ तिथि के अनुसार 58 वर्ष नहीं होनी चाहिए।एसोसिएट प्रोफेसर/सहायक प्रोफेसर पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा कट ऑफ तिथि के अनुसार 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता: आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से प्रासंगिक विषयों में मेडिकल डिग्री के साथ-साथ व्यापक शिक्षण अनुभव होना चाहिए।

वेतनमान: उम्मीदवारों को 101500 रुपये से 168900 रुपये प्रति माह के बीच वेतनमान मिलेगा।

कैसे होगा चयन

चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इंटरव्यू की तिथि बाद में जारी की जाएगी। हालांकि, अगर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की संख्या ज्यादा होती है तो लिखित परीक्षा भी आयोजित की जा सकती है।

आवेदन शुल्क

प्रतिनियुक्ति (सभी श्रेणी के लिए): शून्य
सामान्य/ओबीसी उम्मीदवार: 3,540 रुपये
ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार: 2,832 रुपये
एससी/एसटी उम्मीदवार: 2,832 रुपये
पीडब्ल्यूबीडी: छूट
आवेदन की लास्ट डेट : 10 अगस्त