Breaking: ग्राहक औऱ व्यवसायी में चला चाकू,पेचकस से फोड़ा सिर

कोरबा,20 जुलाई। जानकारी के अनुसार एसेसरीज की दुकान से खरीदा गया वैक्यूम क्लीनर खराब होने की बात कहते हुए ग्राहक ने उसे वापस करना चाहा और दुकानदार उसे सही बताता रहा। सामान वापस करने की बात को लेकर ग्राहक और व्यवसायी के बीच विवाद हो गया और देखते ही देखते मामला मारपीट तक पहुंच गया।

जानकारी के अनुसार टी.पी. नगर में एक कार एसेसरीज की दुकान संचालित है जहां कार संबंधी सामान बेचे जाते हैं। सिविल लाईन थाना अंतर्गत ग्राम गोढ़ी निवासी उक्त दुकान में खरीदारी करने पहुंचा। परफ्यूम और वैक्यूम क्लीनर खरीद कर घर गया तो सामान खराब पाया। दोपहर करीब 3 बजे वैक्यूम क्लीनर को वापस करने दुकान पहुंचा और दूसरा वैक्यूम क्लीनर मांगा तब दुकान संचालक के द्वारा वापस करने से इंकार कर दिया गया। उक्त सामान का बिल भी उसने नहीं दिया था और जब सामान की कीमत से 50-100 रुपए कम कर पैसा वापस कर देने की बात ग्राहक ने की तो गाली-गलौज कर संचालक के भतीजे ने धक्का-मुक्की करते हुए लोहे के पेचकस से सिर पर प्राणघातक हमला कर लात-घूसों से मारपीट करने लगे। आरोप हैं की संचालक और भतीजे सहित पांच अन्य लोगों ने रॉड-डंडे से मारपीट किया। आसपास के लोगों ने पुलिस को फोन कर सूचना दी और पुलिस पहुंची तो उसकी जान बची। 2 हजार रुपए कीमती वैक्यूम क्लीनर को भी छीन लिया गया। सिविल लाईन पुलिस ने दुकान संचालक, भतीजा व पांच अन्य के विरुद्ध धारा 115 (2), 191(2), 296, 351 (2) बीएनएस के तहत अपराध दर्ज किया है।

ग्राहक पर व्यवसायी पुत्र पर चाकू चलाने का आरोप

दूसरी तरफ दूकान संचालक ने ग्राहक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराया है कि उसके द्वारा वैक्यूम क्लीनर खरीदा गया। दोपहर में जब उसे वापस करने आया जबकि सामान में कोई खराबी नहीं थी और वह अच्छे से काम कर रहा था, उसकी गाड़ी में कोई खराबी थी, जिसके कारण वैक्यूम क्लीनर नहीं चलने की बात ग्राहक को बताई गई। इस पर ग्राहक आग बबूला होकर गाली-गलौज करने लगा व पास में रखे मोबाइल को जमीन पर पटक दिया। पास में रखे टी-पाना, पेचकस से उसके लडक़े को मारने लगा व अपने पास रखे चाकू से बेटे छाती पर वार किया जिससे पिता-पुत्र लहूलुहान हो गए। उसने भविष्य में देख लेने की धमकी भी दी। उक्त रिपोर्ट पर उसके विरुद्ध धारा 115 (2), 296, 351 (2) बीएनएस के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है।