फिल्मी अंदाज में PNB बैंक लूटने वाले आरोपी को पुलिस ने धरदबोचा, पूछताछ में हुए चौकाने वाले खुलासे

इंदौर के विजयनगर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े बंदूक के दम पर बैंक लूट की वारदात को अंजाम देने वाले फरार आरोपी को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एटा से गिरफ्तार कर लिया है वहीं अब पुलिस उसे इंदौर लेकर आएगी और किन कारणों के चलते उसने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया इसका खुलासा कर सकती है।

पूरा मामला इंदौर के विजयनगर थाना क्षेत्र का है. बता दें, विजयनगर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों एक बदमाश ने बैंक लूट की वारदात को अंजाम दिया था वहीं पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को चिन्हित किया और उनके घर से 3 लाख और घटना क्यों अंजाम दी इसके बारे में पूरा खुलासा कर दिया था लेकिन पुलिस ने जब उसके घर पर दबिश दी, तो वह अपनी पत्नी और बच्ची को पैसे देकर फरार हो गया था, जिसके चलते पुलिस उसकी पत्नी और बच्ची से लगातार पूछताछ करने में जुटी हुई थी।

इसी दौरान पुलिस को पत्नी और बच्ची ने यह जानकारी दी कि आरोपी मैनपुर और उत्तर प्रदेश के एटा जा सकता है। बताया जा रहा है कि मैनपुर में उसकी बहन रहती थी जबकि एटा में उसका पैतृक गांव मौजूद है अतः पुलिस ने जब मैनपुर में उसकी बहन के घर पर दबिश दी थी तो आरोपी वहां से फरार हो गया लेकिन मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने एटा में उसके पैतृक गांव में जब दबिश दी, तो आरोपी अपने ही घर पर मिला इसके बाद पुलिस ने आरोपी अरुण सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और उसे अब इंदौर लाया जा रहा है।

वही प्रारंभिक तौर पर यह बात सामने आ रही है कि आर्थिक तंगी और अपने ऊपर हो जाने वाले कर्ज को उतारने के लिए ही उसने बैंक लूट की वारदात को अंजाम दिया था और वह वारदात का अंजाम देने में सफल भी हो गया लेकिन पुलिस ने तकरीबन 1100 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद कुछ ही घंटे में आरोपी को चिन्हित कर इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर दिया।

वही एसीपी कृष्ण लाल चंदानी का कहना है कि आरोपी इंदौर में वारदात को अंजाम देकर बस के द्वारा आगरा पहुंचा और वहां से मैनपुरी पहुंचा वहीं अभी प्रारंभिक तौर पर पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को यह जानकारी दी की मैनपुरी में रहने वाली बहन के पति की तबीयत खराब थी और बहन ने इलाज के लिए पैसे मांगे थे और वह पैसे मेरे पास नहीं थे और इसी के चलते इस पूरी लूट की वारदात को अंजाम दिया, साथ ही आरोपी काफी दिनों से बेरोजगार था उसके पास जो बंदूक थी उस बंदूक के आधार पर कोई भी बैंक उसे सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी नहीं दे रही थी और उसने नौकरी के लिए सबसे पहले ओरिएंटल बैंक में प्रयास कर लेकिन जो बंदूक उसके पास थी उस बंदूक के आधार पर उसे नौकरी नहीं मिली इसी के साथ उसने कई और बैंकों और अन्य जगहों पर भी नौकरी का प्रयास किया लेकिन नौकरी नहीं मिली जिसके कारण वह काफी डिप्रेशन में आ गया और संभवत इसी के चलते उसने इस पूरी वारदात को अंजाम दे दिया।

फिलहाल पकड़े गया आरोपी अपने मामा के वहां पर छुपा हुआ था लेकिन मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और अब उसे इंदौर लाया जा रहा है।