CG NEWS : 100 फीट ऊंचे मोबाइल टॉवर पर चढ़े युवक ने दी धमकी, पकड़ने की कोशिश की तो कूदकर दे दूंगा जान…चोरी के मामले में पूछताछ करने के लिए घर पहुंची थी पुलिस

भिलाई,19 जुलाई । बाबा दीप सिंह नगर निवासी एक युवक जवाहर नगर में मोबाइल के 100 फीट ऊंचे टॉवर पर चढ़ गया है। नीचे पुलिस और आसपास के लोग खड़े हैं लेकिन, वो युवक नीचे उतरने को तैयार नहीं है। जो युवक टॉवर पर चढ़ा है वो वैशाली नगर थाना का निगरानी बदमाश है और कोहका के एक घर में हुई चोरी का संदेही भी है। एसीसीयू की टीम ने एक आरोपित को पकड़ा है, जिससे इस बदमाश का सुराग मिला।

पुलिस उसके घर पर गई थी। बदमाश ने अपने घर पर सीसीटीवी कैमरा लगवाकर रखा है। उसने अपने मोबाइल पर पुलिस टीम को देख लिया और पकड़े जाने के डर से वो मोबाइल के टॉवर पर चढ़ गया। अब वो टॉवर के ऊपर से पुलिस को धमकी दे रहा है कि यदि उसे पकड़ने की कोशिश की गई तो वो टॉवर से कूदकर अपनी जान दे देगा।

जानकारी के अनुसार बाबा दीप सिंह नगर निवासी राहुल बंसोड़ गुरुवार के दोपहर से जवाहर नगर के मोबाइल टॉवर पर चढ़ा हुआ है। एसीसीयू की टीम चोरी के एक मामले में उससे पूछताछ के लिए उसे लेने के लिए घर गई थी। इसकी खबर लगते ही वो मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया। वो मोबाइल टॉवर के ऊपर से एक ही बात बोल रहा है कि यदि उसे पकड़ने की कोशिश की गई तो वो टॉवर से नीचे कूद जाएगा।

पुलिस की एक टीम मोबाइल टॉवर के पास ही तैनात है। बताया जा रहा है कि कोहका के एक घर में चोरी हुई थी। एसीसीयू की टीम ने घर में चोरी करने वाले एक युवक को हिरासत में लिया। उसने राहुल बंसोड़ के साथ मिलकर चोरी करने की बात बताई और चोरी का कुछ सामान उसके पास होने की जानकारी दी। इस पर एसीसीयू की टीम राहुल बंसोड़ के घर पर पहुंची लेकिन, संदेही पकड़े जाने के डर से मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया है।

बदमाश के टॉवर पर चढ़ने से फूले पुलिस के हाथ पांव


निगरानी बदमाश राहुल बंसोड़ के मोबाइल टॉवर पर चढ़ने के बाद से एसीसीयू की टीम के हाथ पांव फूले हुए हैं। इसका कारण ये है कि इसके पहले हैदराबाद में ऑनलाइन सट्टा एप का एक आरोपित सुजीत साव पुलिस को देखकर अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से कूद गया था और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। उस घटना के बाद अब ये बदमाश मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया है। जिसके चलते पुलिस की धड़कन बढ़ी हुई है। वहीं पुलिस लगातार बदमाश को समझाने का प्रयास कर रही है। ताकि वो नीचे उतर जाए।

छह घंटे के बाद भी रेस्क्यू टीम को नहीं बुलाया गया


बदमाश राहुल बंसोड़ लगातार समझाइश देने के बाद भी नीचे उतरने को तैयार नहीं है और पुलिस नीचे खड़े होकर इंतजार कर रही है। युवक के टॉवर पर चढ़ने के छह घंटे बाद भी पुलिस ने रेस्क्यू टीम को नहीं बुलवाया। यदि युवक टॉवर से नीचे कूद जाता है तो ये बड़ी घटना होगी। साथ ही पुलिस की लापरवाही भी है कि युवक की बातों को गंभीरता से न लेकर रेस्क्यू टीम को नहीं बुलाया गया। यदि कोई घटना होती है तो इसमें पुलिस की जिम्मेदारी होगी। हालांकि अभी भी युवक को समझाने का प्रयास जारी है।

एएसपी क्राइम ऋचा मिश्रा ने कहा, चोरी के एक संदेही ने राहुल बंसोड़ के बारे में जानकारी दी थी। जिसके बाद उससे पूछताछ के लिए टीम पहुंची थी लेकिन, वो मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया है। उसे समझाने का प्रयास जारी है।