फोन पर कहा-आ रहा हूं घर, सुबह खाई में मिला शव और दो बाइक

कोरबा,17 जुलाई। इंतजार करते-करते पूरी रात गुजर गई लेकिन प्रदीप राठिया अपने घर नहीं पहुंचा। कई तरह के आशंका के बीच परिजनों ने उसकी खोज की। सुबह मिली सूचना के बाद उनकी सारी आशाओं पर पानी फिर गया, जब मालूम चला कि उसका शव एक खाई में पड़ा है। उसका विवाह एक वर्ष पहले ही हुआ था। मौके पर दो और बाइक के होने की जानकारी हुई। मालूम चला कि घटना में दो और लोग घायल हुए हैं। रजगामार चौकी ने इस घटना पर मर्ग कायम किया है।

बालकोनगर पुलिस थाना के अंतर्गत रजगामार चौकी क्षेत्र में यह हादसा देर रात को हुआ, इस तरह की जानकारी सूत्रों से मिली। इस घटना में कैलाश नगर कोरकोमा के रहने वाले प्रदीप राठिया 25 वर्ष की मौत हो गई। कोरकोमा की पूर्व सरपंच परमेश्वरी अमृत राठिया का वह भतीजा था। जो कुछ इस बारे में पता चला है उसके मुताबिक कामकाज के सिलसिले में प्रदीप मंगलवार को अपनी बाइक से कोरबा विकासखंड के दूरस्थ क्षेत्र को गया हुआ था। रात्रि 8 बजे के आसपास उसने अपने मोबाइल से घर पर संपर्क किया और कुछ देर के बाद आने की जानकारी दी। इससे परिजन आश्वस्त थे कि वह आ रहा है। लेकिन कई घंटे बीतने पर भी उसकी पहुंच नहीं हुई जिस पर परिजन चिंतित हुए। यहां-वहां संपर्क करने पर संतोषजनक जवाब नहीं मिला, ऐसे में उन्होंने पुलिस को अवगत कराया। पूरी रात कई प्रकार की आशंकाओं के भंवर में गोते लगाने के साथ यूं ही गुजर गई। आज सुबह 7 बजे मालूम चला कि बताती के पास एक खाईनुमा स्थान पर दो बाइक और एक शव मिला है। इससे लोगों की धडक़ने तेज हुई। मौके पर पहुंचे किसी व्यक्ति ने मृतक की पहचान प्रदीप राठिया के रूप में की और उन्हें अवगत कराया। इसके बाद रजगामार चौकी पुलिस ने यहां पहुंचकर जायजा लिया। मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।

टकराई थी दोनों बाइक
बताया गया कि देर रात को घटना स्थल से उपर के हिस्से में मुख्य सडक़ पर दो बाइक टकराई थी जो बाद मेें नीचे गिर पड़ी। इस दौरान प्रदीप नीचे जा गिरा, जबकि दूसरी बाइक पर सवार दो लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। उन्हें किनके माध्यम से अस्पताल भिजवाया गया और वे कौन थे इसकी जानकारी रजगामार पुलिस को नहीं है। वहीं इस तरह की जानकारी भी मिल रही है कि किसी निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया है। घायलों से जानकारी मिलने पर ही पूरी कहानी साफ हो सकेगी।