बलौदाबाजार आगजनी-हिंसा का मास्टरमाइंड मोहन बंजारे समेत 3 अरेस्ट.. अब तक 163 आरोपियों तक पहुंची पुलिस

बलौदाबाजार I बलौदाबाजार में हुई हिंसा और आगजनी मामले में पुलिस लगातार आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तारी जारी रखे हुए हैं। इसी कड़ी में सोमवार को पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने पूरे हिंसा और आगजनी के मुख्य साजिशकर्ता माने जानें वाले मोहन बंजारे समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी मोहन बंजारे शासकीय शिक्षक है। जिसने धरना प्रदर्शन में मंच संचालक और दूसरे जिलों से लोगों को बलौदाबाजार बुलाने का काम किया था। अब तक बलौदाबाजार में तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले 163 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि, चार दिन पहले पुलिस ने भीम क्रांतिवीर छात्र संघ प्रदेश अध्यक्ष गोपी बंदे और भीम क्रांतिवीर उपाध्यक्ष संदीप कोसले को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। इन दोनों आरोपियों पर आंदोलन की तैयारी, रूपरेखा बनाने, आंदोलन के लिए अनुमति और आयोजक समिति के अहम सदस्यों के रूप में शामिल होने का आरोप है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान वीडियो, सीसीटीवी फुटेजों के आधार पर की। वहीं, अब तक के इस मामले में 158 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

कब हुई थी हिंसा?

बता दें कि, 10 जून को बलौदाबाजार में आयोजित धरना प्रदर्शन में शामिल लोगों ने पुलिस बल पर पत्थर बाजी, मारपीट करते हुए संयुक्त कार्यालय में खड़ी वाहनों में आग लगा दी थी। धरना प्रदर्शन का आयोजन करने वाले तथा इस दौरान बलवा तोड़फोड़ और आगजनी करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम बना कर संभावित स्थलों में लगातार दबिश दी जा रही है। इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान करते हुए उनकी तलाश की जा रही है।