Raigarh के MSP Plant में बड़ा हादसा, क्रेन में फंसकर कर्मचारी की मौत

रायगढ़, 15 जुलाई । जिले में बीती रात एमएसपी प्लांट के क्रेन हाल्ट में खराबी आने से पांच कर्मचारी ऊपर में चढ़कर रिपेयर कर रहे थे, इस दौरान अचानक मशीन चालू होने से चार कर्मचारी तो बच गए लेकिन एक कर्मचारी क्रेन के वायर में फंस गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस ने मामले को विवेचना में लिया है।

जानकारी के अनुसार, बिहार के बेगुसराय जिला अंतर्गत ग्राम आगापुर निवासी नरेश पासवान पिता लुटन पासवान उम्र 42 वर्ष विगत आठ साल से जामगांव स्थित एमएसपी प्लांट में फीटर के पद पर पदस्थ था। जिससे वह प्लांट के ही कर्मचारी क्वार्टर में रहता था। इस दौरान रविवार को उसने रात 8 बजे से सुबह 8 बजे के शिफ्ट में काम करने गया था। इस दौरान रात करीब 12 बजे क्रेन के मेन हाल्ट में खराबी आ गई, जिससे नरेश पासवान के साथ अन्य चार कर्मचारी मिलकर ऊपर में चढ़कर रिपेयर कर रहे थे।

इस दौरान अचानक मशीन चालू हो गई। ऐसे में जब अन्य कर्मचारियों ने देखा कि मशीन चालू हो गया है तो सभी ने इधर-उधर से नीचे उतरकर अपनी जान बचा लिए, लेकिन नरेश पासवान वहां से भाग नहीं पाया और क्रेन के वायर में ही फंस गया। जब सभी कर्मचारी नीचे आ गए और नरेश नहीं आया तो उसको आवाज देेते हुए क्रेन के पास गए तो देखे कि क्रेन के वायर के सहारे उसकी लाश नीचे पड़ी थी और उसका शरीर में गंभीर कट का निशान भी लगा था।

ऐसे में कर्मचारियों ने आनन-फानन में क्रेन को बंद कर उसे वहां से बाहर निकाला और घटना की सूचना अधिकारियों को दिया। साथ ही चक्रधरनगर पुलिस को भी सूचना दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने सोमवार को सुबह मौके पर पहुंच कर पंचनामा दर्ज करते हुए शव को जिला अस्पताल भेजा और मर्ग कायम कर पीएम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया है।