निगम ने आवासीय कालोनी ऋषभ ग्रीन सिटी में मनाया जल मड़ाई

दुर्ग,15 जुलाई। नगर पालिक निगम।राज्य शासन के आदेशानुसार अधिकाधिक वर्षा जल संचयन के लिए कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देश पर चल रहा कैच द रेन अभियान तेज गति से आगे बढ़ रहा है। दिन-प्रतिदिन पृथ्वी के नीचे का जल स्तर घटते जा रहा है, उसको रोकने के लिए नगर निगम द्वारा आवासीय कालोनियो में कैच द रेन का अभियान छेड़ रखा है। जल ही जीवन है. इसे बचाने के लिए नगर निगम द्वारा अभियान चला रहा है. इसके तहत सोसायटी में जाकर लोगों को पानी के संरक्षण के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।कार्यक्रम एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत निगम क्षेत्र सीमा अंतर्गत ऋषभ ग्रीन सिटी में कालोनी वासियों के साथ आयुक्त लोकेश चन्द्राकर सहित अफसरों ने वृक्षा रोपण किया।

कार्यक्रम के बाद ऋषभ ग्रीन सिटी कालोनी में कैच द रेन के तहत जल मड़ाई कार्यक्रम के दौरान जल पुरुष समीर वखेड़े द्वारा मॉडल के माध्यम से लोगो को जानकारी में बताया कि कैच द रेन (वर्षा जल संरक्षण)उसमें छोटे पत्थर, बालू,गिटटी इत्यादि डालकर ऐसा सिस्टम लगाया जाता है कि छत से होकर गिरने वाला वर्षा का पानी पाईप लाईन के माध्यम से उस गढढे में आये और धीरे धीरे जल स्तर को बढ़ाये। साथ ही कालोनियो के गार्डन बने है उसमें भी नियमानुसार कैच दरेन पिट बनाया जा रहा है।

आवासीय कालोनी के पदाधिकारियो अध्यक्ष शिवलाल चक्रधारी एवं सचिव किशोर जैन, सुरेंद्र राजपूत,श्रीबियानी,जीतू राठी, गांधी,साहू,एवं समस्त कालोनी वासियों के बीच उन्हे कैच द रेन अभियान के बारे में बताते है कि हमे वर्षा का जल बचाना है सभी की उपस्थिति में शासन द्वारा दिये गये गाईडलाईन के अनुसार कालोनियो के क्षेत्रफल को ध्यान में रखते हुए वहां गढढा बनाया जाता है। कार्यक्रम के अवसर पर कार्यपालन अभियंता दिनेश नेताम,भवन अधिकारी गिरीश दीवान,स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली, उपअभियंता विनोद मांझी,हरिशंकर साहू,मोहित मरकाम,राजेन्द्र धबाले,उद्यान प्रभारी अनिल सिंह डॉ विश्वनाथ पाणिग्रही सहित अन्य मौजूद रहें।