कलेक्टर ने की आयोजित होने वाली परीक्षाओं की तैयारी की समीक्षा

कोंडागांव,12 जुलाई। कलेक्टर कुणाल दुदावत ने व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा तथा माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा दसवीं और बारहवीं के दूसरे अवसर की परीक्षाओं के तैयारियों की समीक्षा की। शुक्रवार को जिला कार्यालय के भू-तल स्थित सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को अपने दायित्वों का गंभीरतापूर्वक निर्वहन करने और किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षार्थी अपने-अपने निर्धारित परीक्षा केन्द्रों में ही शामिल होंगे तथा परीक्षा प्रारंभ होने के पूर्व ही अपना स्थान ग्रहण कर लेंगे। परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र के साथ ही फोटोयुक्त अन्य परिचय पत्र भी साथ लाना होगा। मोबाईल, स्मार्ट वाच, डिजीटल वॉच के उपयोग की अनुमति किसी भी परिस्थिति में नहीं की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्र तक प्रश्न पत्र लाने का कार्य पूरी सुरक्षा के दायरे में किया जाएगा और प्रश्न पत्र खोलते समय वीडियोग्राफी भी की जाएगी। उन्होंने सभी अधिकारियों को पूरी सावधानी के साथ परीक्षा के आयोजन हेतु दिए गए सभी निर्देशों का गंभीरतापूर्वक पालन करने के निर्देश दिए।

बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे 1565 परीक्षार्थी

व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा 14 जुलाई को बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में शहीद गुण्डाधूर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 300, बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोंडागांव में 400, कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोंडागांव में 300, स्वामी आत्मानंद विद्यालय तहसीलपारा में 300, स्वामी आत्मानंद विद्यालय महात्मा गांधी में 150 और चावड़ा हायर सेकेण्डरी स्कूल में 115 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

दसवीं की परीक्षा में 870 और बारहवीं की परीक्षा में 927 परीक्षार्थी होंगे शामिल
कक्षा दसवीं के लिए दूसरे अवसर की परीक्षाएं 24 जुलाई से 8 अगस्त तक आयोजित की जाएंगी। इनमें 870 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसके साथ ही बारहवीं की परीक्षा 23 जुलाई से 22 अगस्त तक आयोजित की जाएगी, जिसमें 927 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षाओं के लिए सभी विकासखण्ड मुख्यालय में एक-एक परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। कोंडागांव जिला मुख्यालय में शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को तथा अन्य विकासखण्ड मुख्यालयों में संचालित स्वामी आत्मानंद विद्यालयों में परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।