Mumbai Hit and Run Case : 16 जुलाई तक आरोपी मिहिर शाह को पुलिस हिरासत में भेजा गया

मुंबई I मुंबई के बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले में मुख्य आरोपी मिहिर शाह (Mihir Shah) को बुधवार को एक स्थानीय अदालत ने छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. शिव सेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह को 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है. वर्ली पुलिस ने आरोपी मिहिर शाह की 7 दिन की पुलिस हिरासत की मांग की थी. मिहिर शाह के वकील ने हिरासत का विरोध करते हुए कहा, ड्राइवर और मिहिर को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई. पुलिस ने फोन ले लिया है, तो अब हिरासत क्यों चाहिए.

पुलिस ने मुंबई की सेवरी कोर्ट को बताया कि उन्हें यह पता लगाना है कि घटना के बाद कितने लोगों ने (आरोपी की) मदद की, किसने उसे छिपने में मदद की. पुलिस का यह भी कहना है कि यह भी पता लगाना है कि आरोपी के पास कार चलाने का लाइसेंस है या नहीं. यह भी पता लगाना है कि कार की नंबर प्लेट कहां है, दुर्घटना के बाद आरोपी ने वह प्लेट फेंक दी थी.

मिहिर के पिता को शिवसेना ने पद से हटाया

आरोपी मिहिर शाह के पिता राजेश शाह को सोमवार को ₹15,000 के भुगतान पर जमानत मिल गई. लेकिन शिवसेना ने उन्‍हें उनके पद से हटा दिया गया है. ड्राइवर बिदावत अभी भी जेल में हैं. राजेश शाह को सबूत नष्ट करने में मदद करने के अलावा, बीएमडब्ल्यू की नंबर प्लेट को फाड़ने और तोड़ने के अलावा, उसने महिला के ऊपर कार चढ़ाने के बाद मिहिर शाह के साथ सीटें भी बदल लीं. राजेश शाह, उनके बेटे और ड्राइवर पर गैर इरादतन हत्या सहित कई आरोप हैं.