Korba News: ‘किसे दें भुगतान के लिए 4% राशि’, ठेकेदारों ने निगम आयुक्त से पूछा

कोरबा, 09 जुलाई। नगर पालिक निगम, कोरबा के ठेकेदारों ने आयुक्त से पूछा है कि भुगतान के लिए 4% राशि किसे देना है?

दरअसल निगम के ठेकेदारों द्वारा बकाया राशि का भुगतान नहीं हो पाने के कारण पत्र व्यवहार किया जा रहा है। इसी कड़ी में असलम खान, अध्यक्ष, ठेकेदार संघ नगर पालिक निगम, कोरबा ने आयुक्त को लिखे पत्र में कहा है कि उक्त अधोसंरचना मद 5.36 करोड़ वर्ष 2022 में नगर निगम कोरबा द्वारा निविदा आमंत्रित की गई थी और समस्त निविदाकर्ताओं द्वारा समय पर कार्य पूर्ण कर लिया गया था किंतु आज दिनांक तक कई ठेकेदारों का भुगतान निगम में लंबित है और भुगतान हेतु बिल वर्षों से आपके चेक शाखा में है। हमने कई बार भुगतान हेतु अकाउंट शाखा प्रमुख अशोक देशमुख से संपर्क किया है।उन्होंने कहा मैं कुछ नहीं कर सकता आप अधीक्षण अभियंता एम के वर्मा से संपर्क कर सकते हैं। तत्काल सभी ठेकेदार ने एमके वर्मा से संपर्क किया तो उनका कहना है उपयोगिता प्रमाण पत्र भेजा गया है। विगत कई महीनों से बार-बार हमें यही सुनने को मिल रहा है। पिछले एक साल से निगम प्रशासन ने राशि लाने में कोई रुचि नहीं दिखाई जिससे हमें सिर्फ निराशा हाथ लगी। उनका कहना था कि राज्य शासन में बैठे अधिकारियों को 4% देना पड़ेगा, तब ही आपकी राशि आएगी। महोदय, कृपया हमें यह बताएं कि हम अब क्या करें या सब ठेकेदार मिल कर किसको 4% देवें।
प्राप्त जानकारी अनुसार अधोसंरचना मद राज्य शासन द्वारा घोषणा 5.36 में 1.83 करोड़ भुगतान लंबित है एवं नवीन अधोसंरचना मद 15 करोड़ में से 13.50 करोड़ अभी तक नगर पालिक निगम कोरबा को नहीं भेजा गया है।
संघ ने अंत में लिखा है कि महोदया, अगर राज्य शासन यह राशि उपलब्ध नहीं कर पाता है तो कृपया करके हम ठेकेदारों का सभी मद का भुगतान निगम मद से किया जाए क्योंकि हमने नगर निगम कोरबा से एग्रीमेंट किया हुआ है, भुगतान की संपूर्ण जिम्मेदारी निगम की होगी ।