Korba News : यातायात में बाधा बनी गाडिय़ों को उठाया लिफ्टर से, लगातार जारी रहेगी कार्रवाई


कोरबा, 09 जुलाई । मुख्य मार्गों पर आवागमन बाधित होने के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। सडक़ों पर अनावश्यक दखल किए जाने से समस्याएं हो रही है। दुकानों का सामान बाहर लगाने के साथ-साथ सडक़ों पर अवैध तरीके से वाहनों को खड़ा करने के मामले में अब ट्रैफिक पुलिस पूरा एक्शन में है। पिछली रात चलाए गए अभियान में कई वाहनों को लिफ्टर से उठाकर जब्त करने की कार्रवाई की गई।


यातायात प्रभारी गोवर्धन मांझी ने बताया कि अनेक स्थानों पर इस प्रकार की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। यातायात नियमों के विरूद्ध ऐसी गाडिय़ां निर्धारित क्षेत्र के बजाय दूसरी जगह खड़ी की गई थी और इससे सामान्य आवागमन को बाधा हो रही थी। यातायात पुलिस की टीम ने कई जगह इस मामले में कार्रवाई की। ट्रांसपोर्ट नगर के पॉम मॉल से लेकर सीतामणी और पुराना बस स्टैंड क्षेत्र तक ऐसी कार्रवाई हुई।

पुराना बस स्टैंड सीतामणी क्षेत्र में एएसआई तरूण जायसवाल, रेलवे क्रासिंग से नहर पुल तक एएसआई ईश्वरी लहरे, नहर पुल से सीएसईबी चौराहा तक एएसआई मनोज राठौर, सीएसईबी चौराहा से कोसाबाड़ी तक एएसआई घनश्याम सिंह और उनकी टीम ने शाम 6 से 9 बजे तक पेट्रोलिंग के साथ कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान 50 से अधिक वाहनों को लिफ्टर से उठाकर जब्त किया गया जबकि कई चारचक्का गाडिय़ों में लॉक करने के साथ पेनाल्ट वसूल की गई। ट्रैफिक पुलिस के इस अभियान में हेड कांस्टेबल संतोष सिंह, लखन कौरव, मनोज दुबे, शंखधर जायसवाल, कांस्टेबल रामचंद्र अजय, विजय राजवाड़े, दिलेश्वर चंद्रा, अरूण भठपहरे ने अपनी भूमिका निभाई।