अश्विन ने खरीद डाली पूरी टीम, इस टूर्नामेंट में परचम लहराएगी दिग्गज स्पिनर की टीम

नईदिल्ली,09 जुलाई: भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन ने इन्वेस्टिंग की दुनिया में बहुत बड़ा दांव खेला है. अश्विन ने 2023 में शुरू हुई ग्लोबल चेस लीग में एंट्री ले रही नई फ्रैंचाइज़ी अमेरिकन गैम्बिट्स का सह-मालिकाना हक प्राप्त कर लिया है. इस लीग ने सोमवार को सभी 6 टीमों का एलान किया और बताया कि GCL का दूसरा संस्करण 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक लंदन में खेला जाएगा.

अश्विन ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया – हम अमेरिकन गैम्बिट्स की चेस वर्ल्ड में एंट्री से उत्साहित हैं. हम रणनीतिक प्रतिभाओं और दृढ़ संकल्प के मिश्रण के साथ इस खेल को एक नए तरीके से परिभाषित करने पर ध्यान देंगे. एक सह-मालिक होने के नाते मैं यह देखने को उत्साहित हूं कि यह फ्रैंचाइज़ी कसी तरह सफलता के नए मुकाम हासिल करती है.

कौन सी 6 टीम लेंगी भाग?
बता दें कि ग्लोबल चेस लीग के दूसरे सीजन में चिंगारी गल्फ टाइटंस को अमेरिकन गैम्बिट्स से रिप्लेस किया गया है. बाकी 5 टीमों के नाम एल्पीन एसजी पाइपर्स, पीबी जी अलासकन नाइट्स, गैंजिस ग्रैंडमास्टर्स, मुम्बा मास्टर्स और त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल किंग्स है. बता दें कि त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल किंग्स GCL के पहले सीजन में विजेता टीम रही थी, जिसने फाइनल में मुम्बा मास्टर्स को हराकर खिताब जीता था.

विश्वनाथन आनंद ने भेजा खास संदेश
रवि अश्विन द्वारा चेस के खेल को आगे बढ़ाने में योगदान पर भारत के दिग्गज चेस खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद ने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से खुशी जताई. आनंद ने लिखा – रविचंद्रन अश्विन को चेस की दुनिया में एक नया सफर शुरू करने पर बधाई. आपने क्रिकेट में महान खिलाड़ियों को भी आउट किया है और मैं उम्मीद करता हूं कि आप अमेरिकन गैम्बिट्स के माध्यम से ग्लोबल चेस लीग में भी प्रतिस्पर्धा का स्तर बढ़ाने में अहम योगदान देंगे. उम्मीद है कि आपके ऊंट और हाथी भी आपकी ऑफ-स्पिन गेंदों की तरह सबको धराशाई कर देंगे.