अदाणी फाउंडेशन ने गांवों में सतत् रूप में शुरू किया नशा उन्मूलन अभियान

0.सामुदायिक सहभागिता की पहल में आपसी परामर्श सहित कई गतिविधियों में कर्मचारियों और ग्रामीणों ने निभाई भागीदारी

उदयपुर, 8 जुलाई, 2024: अदाणी फाउंडेशन द्वारा अदाणी कौशल विकास केंद्र, साल्ही में नशा उन्मूलन हेतु एक कारगर अभियान बीते सप्ताह चलाया गया। राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड और अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की पहल से सतत् रूप में चलने वाली इस अभियान की शुरुआत में परसा ईस्ट केते बासेन खदान के कर्मचारियों एवं परसा व साल्ही गांव के ग्रामीणों सहित कुल 87 लोगों ने भाग लिया। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य शराब, तंबाखू इत्यादि जैसे कई नशायुक्त पदार्थों के सेवन से होने वाले खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाना था।

कार्यक्रम में प्रजापति ब्रह्मकुमारी की सुश्री विद्या दीदी, संभव महिला मंच की सामाजिक कार्यकर्ता सुश्री वंदना दत्ता, योग प्रशिक्षक अजय तिवारी, नशा मुक्ति केंद्र के प्रभारी सुरेंद्र साहू, सामाजिक कार्यकर्ता मंगल पांडे, नेहरू युवा केंद्र के समन्वयक अनिल मिश्रा शामिल हुए। इसके अलावा अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड, सरगुजा के मानव संसाधन विभाग के क्लस्टर प्रमुख राम द्विवेदी और अदाणी विद्या मंदिर के प्राचार्य आशीष पांडे एवं अन्य प्रतिनिधियों ने अपनी उपस्थिति दी। इस दौरान सुश्री विद्या दीदी ने शराब मुक्त जीवनशैली के महत्व पर प्रकाश डाला और प्रेरक बातें कही साथ ही समूह चर्चा में प्रतिभागियों को शामिल करने और शराब विरोधी संदेश को मजबूत करने के लिए व्यक्तिगत बातचीत सहित विभिन्न गतिविधियों में शामिल किया गया।

आरआरवीयूएनएल और अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड अपने सामुदायिक सरोकारों के तहत स्वास्थ्य सहित शिक्षा और आजीविका उन्नयन में सक्रिय भागीदारी के माध्यम से एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देता है। जो कि समूह की सामाजिक सहभागिता के लिए सहयोगात्मक प्रयास की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।