सीरीज बराबर करने उतरेगी गिल की सेना

0.भारत बनाम जिम्बाब्वे के बीच दूसरा टी20 मैच आज

भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मैच में 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जिम्बाब्वे की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 115 रन बनाए, जिसके जवाब में इंडियन टीम सिर्फ 102 रन ही बना सकी। भारतीय टीम के लिए बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और बुरी हार झेलनी पड़ी। कप्तान गिल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 29 गेंदों पर 31 रन बनाए। इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर ने 27 रन बनाए।

भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मैच में 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जिम्बाब्वे की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 115 रन बनाए, जिसके जवाब में इंडियन टीम सिर्फ 102 रन ही बना सकी। इस तरह से शुभमन गिल को कप्तान के तौर पर अपने पहले मैच में ही हार का सामना करना पड़ा। वह जिम्बाब्वे के खिलाफ T20I मैच हारने वाले कुल तीसरे कप्तान बने हैं। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और अजिंक्य रहाणे की बराबरी कर ली है।

भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से हुई पीछे

जिम्बाब्वे ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 115 रन बनाए। इस दौरान भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन कमाल का रहा। टीम इंडिया की ओर से रवि बिश्नोई ने चार विकेट झटके। भारतीय टीम 19.5 ओवर में 102 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान कप्तान गिल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 29 गेंदों पर 31 रन बनाए। इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर ने 27 रन बनाए। टीम इंडिया अब पांच टी20 मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है।