CG के 2 आईएएस, 1 आईपीएस केंद्र में इम्पैनल…

रायपुर, 05 जुलाई । 2005 बैच के आईएएस रजत कुमार और मुकेश कुमार केंद्र सरकार में ज्वाइंट सिकरेट्री इम्पैनल हुए हैं। छत्तीसगढ़ कैडर के ये दोनों अफसर अभी केंद्र में ही सेवा दे रहे हैं। 2005 बैच के 17 अफसरों को केंद्र सरकार ने ज्वाइंट सिकरेट्री इम्पैनल किया है। छत्तीसगढ़ के दो आईएएस के अलावे मध्यप्रदेश के तीन, महाराष्ट्र के 1, राजस्थान के 2, बिहार के 2 आईएएस को केंद्र ने ज्वाइंट सिकरेट्री इम्पैनल किया है।

वहीं छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा भारत सरकार में डीजी इंपैनल हो गए हैं। केंद्र ने आज 89 बैच के आइपीएस अधिकारियों को डीजी पद के लिए सूचीबद्ध किया। देश भर के ग्यारह आईपीएस अफसरों में जुनेजा का नाम भी शामिल हैं।

जुनेजा छत्तीसगढ़ के पुलिस महकमे के प्रमुख हैं। वे भारत सरकार में पहले भी काम कर चुके हैं। वे नारकोटिक्स में रहे, वहीं दिल्ली में कॉमनवेल्थ गेम्स के भी सिक्योरिटी इंचार्ज रहे। इससे पहले जुनेजा केंद्र में एडीजी इंपेनल थे। अब उनका कद बढ़ गया है। भारत सरकार में वे प्रतिनियुक्ति पर गए तो उन्हें वहां भी अब डीजी के समकक्ष पद मिलेगा। विश्वरंजन के बाद वे छत्तीसगढ़ के दूसरे आईपीएस होंगे, जो भारत सरकार में डीजी इंपैनल हुए हैं।