हाथरस हादसा : आयोजक समिति के 6 सदस्य गिरफ्तार, UP Police का बड़ा ऐक्शन

यूपी के हाथरस में हुए दिल को झकझोर देने वाले हादसे के मामले में यूपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को अरेस्ट किया है. इसमें चार पुरुष और दो महिलाएं हैं. ये सभी आयोजन समिति के सदस्य हैं और सेवादार के रूप में काम करते थे.ये जानकारी अलीगढ़ के आईजी शलभ माथुर ने दी है.

आईजी शलभ माथुर ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गिरफ्तार किए गए लोग आयोजन समिति के मेंबर हैं. ये चंदा इकट्ठा और भीड़ जमा करने का काम करते हैं. ये कार्यक्रम में सभी तरह की व्यवस्था करते हैं. अभी तक बाबा से पूछताछ नहीं हुई है. जरूरत पड़ी तो पूछताछ की जाएगी.

प्रकाश मधुकर पर घोषित किया जाएगा 1 लाख रुपये का इनाम

आईजी ने बताया है कि सेवादार प्रकाश मधुकर के ऊपर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया जा रहा है. विवेचना में यह भी देखा जा रहा है कि कहीं यह साजिश का हिस्सा तो नहीं है. बाबा की चरण रज लेने के लिए भीड़ आगे बढ़ी तो सेवादारों ने भीड़ को छोड़ दिया, जिसके बाद ये घटना हुई. ये लोग मौके से भाग गए थे.

उन्होंने बताया कि ये लोग वीडियो बनाने से रोकते थे. खुद ही भीड़ नियंत्रण का काम करते हैं. आईजी ने बताया है कि भगदड़ मचने से अभी तक 121 लोगों की मौत हुई है. सभी की शिनाख्त हो चुकी है.