बागेश्वर धाम की श्रद्धालुओं से अपील : मेरा जन्मदिन घर पर ही मनाएं

हाथरस हादसे के बाद पं धीरेन्द्र शास्त्री ने रद्द किया जन्मदिवस समारोह…


छतरपुर। हाथरस में श्रद्धालुओं के बीच मची भगदड़ के चलते हुए बड़े हादसे को देखते हुए बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने 4 जुलाई को होने वाले अपने जन्मदिन के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। इस कार्यक्रम में भी लाखों की संख्या में लोगों के आने की उम्मीद थी। धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि उनके जन्मदिन को लेकर व्यापक तैयारियां चल रही थीं। लेकिन बागेश्वर धाम में एक तारीख से ही भारी भीड़ इकट्ठी हो गई और श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्होंने कार्यक्रम रद्द करने का निर्णय लिया है।

धीरेंद्र शास्त्री ने सभी श्रद्धालुओं से आग्रह किया है कि वे अपने घर पर ही हनुमान चालीसा का पाठ करें और वृक्षारोपण कर उत्सव मनाएं। उन्होंने आगे कहा कि आगामी गुरु पूर्णिमा 21 जुलाई को मनाई जाएगी और इसके लिए 30-40 एकड़ का बड़ा मैदान तैयार किया जाएगा, जहां सभी श्रद्धालुओं का स्वागत किया जाएगा। इस दौरान पादुका पूजन और बागेश्वर बालाजी के दर्शन भी होंगे।

शास्त्री ने कहा, “हमारा उद्देश्य है कि बुजुर्गों को कष्ट न हो, कोई बीमार न पड़े, धक्का-मुक्की से बचा जा सके और आप सभी सुरक्षित रहें।” उन्होंने सभी से आग्रह किया कि 4 जुलाई को अपने घर से ही उत्सव मनाएं और अगले कार्यक्रम के लिए तैयार रहें। बागेश्वर धाम ने श्रद्धालुओं को गुरु पूर्णिमा की तैयारी करने के लिए कहा है और योजनाबद्ध तरीके से तैयारी पर जोर दिया है। बता दें, उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद के थाना सिकंदराराऊ क्षेत्र में 2 जुलाई को भोले बाबा के सत्संग के दौरान अचानक भगदड़ मचने से अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है।