टीचर ऑफ द मंथ में चार शिक्षकों का हुआ सम्मानकलेक्टर के नवाचार पहल से शिक्षकों में उत्साह



कोरिया, 02 जुलाई 2024/ 
आज जिला कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, अपर कलेक्टर अरूण कुमार मरकार की उपस्थिति में जिले के चार शिक्षकों को ‘टीचर ऑफ दर मंथ’ के तहत माह जून में उत्कृष्ट एवं सराहनीय के लिए सम्मानित किया गया।
सोनहत विकासखण्ड के शासकीय प्राथमिक शाला काचरडांड के सहायक शिक्षक, श्रीमती सविता राजवाड़े को कबाड़ से जुगाड़ कर सहायक शिक्षण सामग्री तैयार एवं उपयोग करने की विधि, मौलिक कविता के माध्यम से बच्चों को सृजन कार्य में रूचि में पैदा करना, फूल-पत्ती, बीज आदि से विभिन्न कलाकृति तैयार कराने, इसी तरह शासकीय हाई स्कूल सोनहत के प्रभारी प्राचार्य श्रीमती प्रियंका राजवाड़े ने समर कैम्प के दौरान बच्चों को वेस्ट सामग्री से सुंदर एवं आकर्षण क्राफ्ट बनाने, चार्ट पेपर में सुंदर व आकर्षक चित्रकारी तथा छात्र-छात्राओं को योग की उपायोगिता, गतिविधियां से होने वाले लाभ के बारे में जानकारी दी, वहीं बैकुण्ठपुर विकासखण्ड के शासकीय प्राथमिक शाला, जामपानी के प्रधानपाठक श्री इंद्रपाल विश्वकर्मा द्वारा जिलास्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का गीत तैयार किया गया, पालक तथा एस.एम.सी. की नियमित बैठक लेकर एम.एस.सी. को सक्रिय करना एवं समर कैम्प का सुचारू रूप से संचालन में योगदान दिया गया और बैकुन्ठपुर विकासखण्ड के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम विद्यालय, खरवत में व्याख्याता के पद पर पदस्थ श्रीमती सपना विश्वास ने  चित्रकारी व खेल गतिविधि द्वारा शिक्षा/सेमिनार का आयोजन करने, आई.सी.टी. के प्रयोग करना बच्चों के डिजिटल लर्निंग, बच्चों को पेपर कटिंग करावाकर कट-पेस्ट विधि द्वारा विभिन्न गतिविधि कराने जैसे कार्य करने के लिए आज कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह द्वारा सम्मान किया गया।


सम्मान प्राप्त शिक्षकों ने बताया कि उन्हें जिस कार्य के लिए सम्मान मिला है, उससे उन्हें बहुत खुशी महसूस हो रही है, आगे भी शिक्षा सहित अन्य गतिविधियों में छात्र-छात्राओं को सहयोग करेंगे, मार्गदर्शन देंगे। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी जितेन्द्र गुप्ता सहित बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।