भिलाई ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन से जुडकर ट्रांसपोर्टर हुए है आर्थिक रूप से मजबूत: इन्द्रजीत सिंह

0.आज अच्छे रेट पर मिल रहा है बीएसपी से भरपूर परिवहन का कार्य

भिलाई,30 जून। भिलाई ट्रक ट्रेलर ट्रांस्पोर्ट एसोसिएशन का वार्षिक सम्मेलन का आयोजन सीसीटीए के अध्यक्ष अंजय शुक्ला के मुख्य आतिथ्य में शहर के एक निजी होटल में किया गया। इस दौरान इस सम्मेलन में ट्रांसपोर्टर, लिफ्टर एवं एसोसिएशन के प्रतिनिधि व सदस्य बडी संख्या में शामिल हुए।

इस दौरान मंच पर उपस्थित सभी अतिथियों ने कहा कि इन्द्रजीत सिंह ने एसोसिएशन के कमान संभालने के बाद ट्रांस्पोर्टरो को कई सौगात दिये है। इस अवसर पर ट्रांसपोर्टर एवं लिफ्टर अन्य प्रतिनिधियों व सभी लोगों ने एक बडा पुष्पमाला पहनाकर अध्यक्ष इन्द्रजीत सिंह छोटू भैय्या का स्वागत किये। इस अवसर पर अध्यक्ष इन्द्रजीत सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि आप

सबके द्वारा किये गये स्वागत से मैं बहुत ही अभिभूत हूं। मैं यहां किसी को छोटा भाई व किसी का बडा भाई तो किसी का भतीजा हूं। एसोसिएशन को दो साल हो गये और आज एसोसिएशन का वार्षिक बैठक है, हालांकि ये यूनियन पिछले 50 सालों से चल रही है। मेरे पिता स्व. वीरा सिंह और उस समय के सीनियर ट्रांस्पोर्टरों ने इसको शुरू किया थे। अब नियम भी बदल गया है और काम करने का तरीका भी बदला है। पहले एसोसिएशन में 30-35 ही सदस्य है और आज यूनियन की कार्यशैली को देखते हुए 150 से अधिक लोग इसका सदस्य बनकर एसोसिएशन का लाभ ले रहे है। ये यूनियन आप सबकी यूनियन है, यूनियन का जो भी कार्य होता है और ट्रांस्पोर्टरों के हित के लिए जो निर्णय लिया जाता है वह सभी के लिए होता है। आप लोगों के हित में एसोसिएशन बढिया काम कर रही है इसके कारण लोगों का विश्वास अपनी यूनियन के प्रति बढा है। हमारी यूनियन जो है वह किसी का काम छीनेगा नही और न ही किसी का रेट गिरायेगी।

पहले बाहरी लोग बीएसपी का माल रेट गिराकर लेकर जाते थे और स्थानीय ट्रांस्पोर्टर धूल मिट्टी खा रहे थे, और मलाई कोई और खा रहा था। लेकिन आज एसोसिएशन के कारण बीएसपी प्रबंधन हमारे एसोसिएशन को महत्व दे रहा है और आज हम अच्छे रेट से बीएसपी का माल परिवहन कर रहे है, एसोसिएशन के कारण दुर्ग भिलाई सहित प्रदेश के ट्रांस्पोटरों को पूरा काम मिल रहा । हमारी एसोसिएशन बाहरी लोगों को नही लोकल व लाईन की गाडियां जो चल रही है, उनके लिए काम कर रही है। बीच में ट्रांस्पोटरों की हालत बहुत खराब थी, लेकिन आज की तिथि में ट्रांस्पोर्टर व इससे जुडे लोग इस्ट्रांग व आर्थिक रूप से मजबूत हुए है। छग व भिलाई के ट्रांसपोर्टरों को काम मिले ये हमारी प्राथमिकता है, पहले बीएसपी महाराष्ट्र, गुजरात व मध्य प्रदेश के ट्रांसपोर्टर काम लेकर अपना फायदा ले जाते थे,लेकिन हमने एसोसिएशन के माध्यम से अधिकारियों से चर्चा कर ट्रांस्पोर्टरों को मजबूत किया है।

छोटू ने कहा कि आज लगातार ये बातें सामने आ रही है कि बोरिया गेट के पास ट्रकों का जाम लगा रहता है, इसको दूर करने के लिए हमने बीएसपी प्रबंधन से दूर करने व बोरिया गेट के पास व रोलिंग मिल का गेट जो बंद पडा है, उसे खोल दे ताकि सडक पर जाम लगने की स्थिति न हो, इसपर बीएसपी प्रबंधन ने सकारात्मक रवैया अपनाते हुए आश्वासन दिया है कि इन दोनो गेटों को जल्द खोला जायेगा।

हमारी एसोसिशन सामाजिक कार्य क्षेत्र में भी अग्रणी भूमिका निभा रही है जिसका जीता जागता उदाहरण है कि हमने ड्रायवरों व हेल्परों के बेटियों के शादी के लिए एसोसिएशन द्वारा 46 लोगों को 25-25 हजार रूपये की आर्थिक मदद दी गई। सडक सुरक्षा सप्ताह के दौरान गरीब व आर्थिक रूप से कमजोर लोग जो हेलमेंट खरीदने में सक्षम नही थे ऐसे एक हजार लोगों को एसोसिएशन द्वारा हेलमेट वितरण किया गया। ताकि सडकों पर होने वाली दुर्घटनाओं में उनकी जान बच सके। वहीं ड्रायवरों, हेल्परों व लिफ्टरों के लिए समय समय पर चिकित्सा शिविर लगाया गया। इसके साथ ही इस साल की भीषण गर्मी में ड्रायवरों, हेल्परों व मजदूरों के लिए कंपनियों में ठंढा शरबत व पानी पिलाने का काम किया गया और ड्रायवरो, हेल्परो, लिफ्टरों के लिए पांच लाख का बीमा करवाया गया है। वहीं हाल ही में एक ड्रायवर की मौत के बाद उनके बच्चों को गोद लेकर उनके पढाई लिखाई का पूरा खर्चा एसोसिएशन उठा रही है तथा लोगों की खून की कमील के कारण किसी की जान न जाये इसलिए एसोसिएशन द्वारा कई बार ब्लड डोनेट कैम्प लगाया गया जिसमें 900 लोगों ने ब्लड डोनेट किया है। हम चाहते है कि हमसे जो लोग जुडे है, वे आर्थिक रूप से मजबूत हो। हमारा विजन है कि हम यूनियन व समाज के लिए अच्छा काम कर सके। कार्यक्रम का संचालन मलकीत सिंह उर्फ लल्लू भैय्या ने किया एवं आभार प्रदर्शन अनिल चौधरी ने किया।

इस दौरान एसोसिएशन के संरक्षक प्रभुनाथ मिश्रा ने कहा कि हम लोगो का खुशी है कि आज इन्द्रजीत सिंह बहुत बढिया काम करे रहे है और लगातार ट्रांसपोर्टरों के हित का कार्य कर रहे है। इन्द्रजीत को अनुवांशिक गुण उनके पिता से मिला है। वे लोगों की मदद के साथ ही समाजिक कार्य भी करते हुए अपने पिता के सपनों को साकार कर रहे हैं। हालांकि कई लोगों ने इस कार्य को करने में व्यवधान पैदा किया इस पर उन्होंने एक षेर पढते हुए कहा कि शाखों से टूट जाये वो पत्ते नही है हम, आंधियों से कह दो औकात में रहे। उन्होंने आगे कहा कि एसोसिएशन हमारी मुटठी है, हम एकजुट रहे तभी हम सभी की भलाई है।

इस दौरान सीसीटीए के प्रदेश अध्यक्ष अंजय शुक्ला ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भिलाई ट्रक ट्रेलर ट्रांस्पोर्ट एसोसिएशन यहां के अध्यक्ष इन्द्रजीत सिंह के नेतृत्व में बहुत ही अच्छा काम कर रहा है, एसोसिएशन जहां ट्रांसपोटरो के हित का काम कर रहा है। वही ड्रायवरों, हेल्परों व लिफ्टरो के स्वास्थ्य के साथ ही उनके आर्थिक रूप से भी मदद कर रहा हैं। एसोसिएशन के लोगों को व ट्रांसपोर्टरों को शासन व प्रशासन से जो भी तकलीफ होगी हम उसकों दूर करने के लिए हमेशा खडे है और खडे रहेंगे। इस दौरान अचल सिंह, भाटिया, गनी खान, गोपाल खण्डेलवाल, महेन्द्र सिंह पप्पी, सुरेश जी, साजन जोसेफ, सुधीर सिंह, अनिल सिंह ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर अचल सिंह भाटिया, अनिल चौधरी, अनिल सिंह, जोगाराव, साजन थॉमस, महेन्द्र सिंह पप्पी दिलीप खटवानी, राजदीप सिंह, मलकीत सिंह उर्फ लल्लू भैय्या, गनी खान, शानू, संदीप सिंह, उमेश सिंह, सोम सिंह, यशराज सिह, सुब्रत डे, अभिषेक जैन, प्रभुनाथ मिश्रा, गोपला खण्डेलवाल सहित बडी संख्या में ट्रांसपोर्टर एवं सीसीटीए के संचालक उपस्थित थे।