INS सुनयना पोर्ट लुई से रवाना

दिल्ली,25 जून। आईएनएस सुनयना ने 22 जून 2024 को मॉरीशस के पोर्ट लुई की अपनी यात्रा संपन्न की। दो दिवसीय यात्रा के दौरान अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर संयुक्त योग सत्र और खेल कार्यक्रमों में भारतीय नौसेना और मॉरीशस राष्ट्रीय तट रक्षक कर्मियों ने भाग लिया।

जहाज के दौरे के दौरान, आईएनएस सुनयना के कमांडिंग ऑफिसर कमांडर प्रभात रंजन मिश्रा ने भारतीय उच्चायुक्त के. नंदिनी सिंगला और एमपीएफ के पुलिस आयुक्त अनिल कुमार डिप से मुलाकात की। परस्पर बातचीत में समुद्री सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं पर परिचालन सहयोग और विश्वास निर्माण उपायों को रेखांकित किया गया। जहाज ने मॉरीशस तटरक्षक बल के साथ एक दोस्ताना वॉलीबॉल मैच में भाग लिया। पोर्ट लुइ के गयासिंह आश्रम में आयोजित एक लोक संपर्क कार्यक्रम में, बुजुर्गों की चिकित्सा जांच और समुदाय की मदद के लिए सुविधाओं का वितरण किया गया। जहाज आगंतुकों के लिए खुला था, जिसमें 200 से अधिक मेहमान सवार थे। आगंतुकों को जहाज की क्षमताओं के साथ-साथ जहाज का एक निर्देशित दौरा भी कराया गया।

पोर्ट लुइ से प्रस्थान के बाद, आईएनएस सुनयना मॉरीशस के संयुक्त ईईजेड निगरानी के अगले चरण पर रवाना हुई। एमएनसीजी के समुद्री सवार प्रशिक्षण आदान-प्रदान के लिए जहाज पर सवार हुए। आईएनएस सुनयना की मॉरीशस यात्रा दोनों समुद्री देशों के बीच मित्रता और अंतर-पारस्परिकता के घनिष्ठ बंधन की पुष्टि करती है।