NEET PG Cancelled: नीट पीजी एग्जाम कैंसल के बाद, छात्रों में दिखा गुस्सा, सोशल मीडिया पर निकाल रहे भड़ास


NEET PG Cancelled:
 राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान परीक्षा बोर्ड (NBEMS) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर (NEET PG) को स्थगित कर दिया है. एग्जाम पोस्टपोन करने को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक नोटिस जारी किया है. साथ ही सोशल मीडिया पर हैंडल पर भी इसकी जानकारी दी है. जारी नोटिस में कहा गया है कि हाल ही में कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं में हुए गड़बड़ी को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित NEET-PG प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करने का निर्णय लिया है.

छात्रों का दिखा गुस्सा 

इसलिए 23 जून को होनी वाली परीक्षा को कैंसल कर दिया गया है. नीट पीजी की परीक्षा की नई तिथि जल्द ही जारी की जाएगी.  स्वास्थ्य मंत्रालय छात्रों को हुई असुविधा के लिए ईमानदारी से खेद व्यक्त किया है. यह निर्णय छात्रों के हित में और परीक्षा प्रक्रिया की गड़बड़ी को रोकने के लिए लिया गया है. इससे पहले भी कई परीक्षाएं कैंसल हो चुकी है. यूजीसी नेट के बाद अब नीट पीजी की परीक्षा को भी कैंसल कर दिया गया है. यानी पिछले एक सप्ताह में दो दो एग्जाम कैंसल किए गए हैं. नीट पीजी परीक्षा कैंसल करने के बाद कई नेताओं के रिएक्शन आने लगे हैं. वहीं छात्रों का भी गुस्सा साफ नजर आ रहा है. सोशल मीडिया पर स्टूडेंट्स अपनी बात रख रहे हैं.

इससे पहले यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द की गई

राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान परीक्षा बोर्ड (NBEMS) ने नीट पीजी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड तक जारी कर दिया था. एग्जाम के एक दिन पहले रात को स्टूडेंट्स को पता चलता है कि एग्जाम कैंसल हो चुका है. इससे पहले यूजीसी नेट की परीक्षा 18 जून को हो चुकी थी, लेकिन एग्जाम के एक बाद ही परीक्षा को कैंसल कर दिया गया. यानी अब दो दो नेशनल लेवल की परीक्षा पेंडिग में है. दोनों परीक्षाओं के लिए नई तारीख जारी होंगी. इससे पहले भी भर्ती परीक्षा होनी बाकी है.