सरपंच-सचिव की लापरवाही से रुका नाली का काम, रहवासी परेशान…

बिलाईगढ़,23 जून। पंचायत में सरपंच-सचिव की बड़ी लापरवाही सामने आई हैं। अधूरा नाली निर्माण के चलते आसपास के रहवासियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही नाली से लगे मकान सहित स्कूल की बाउंड्री भी क्षतिग्रस्त हो रही है। पानी निकासी नही हो रही हैं। छोटे-छोटे बच्चों के जान पर खतरा बना हुआ है। बावजूद पंचायत के जनप्रतिनिधि इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

ग्राम पंचायत बन्दारी में सरपँच-सचिवों की लापरवाही व कार्यों में लेट-लतीफी का खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। आसपास के रहवासियों की माने तो पंचायत की ओर से पंचायत में नाली निर्माण किया जा रही हैं। जो पिछले कुछ दिनों से अधूरा और बन्द पड़ा है। जिसके वजह से आसपास के लोंग कई परेशानियों का सामना कर रहा है। छोटे-छोटे बच्चों की जान पर भी खतरा मंडरा रहा हैं। बरसात के समय होने के चलते बन रहे नाली में पानी निकासी नहीं हो रहा है जिससे स्कूल के दीवार व नाली से लगे मकान क्षतिग्रस्त हो रहे है। आवागमन करने में भी लोंगों को परेशानी हो रही हैं।

ग्रामीणों ने आगे बताया कि पाँच साल पहले बने नाली की आज तक साफ-सफाई नही की गई। गाँव की गली भी कूड़ा करकट से भरी हुई हैं। ऐसे में दूसरे तरफ भी नाली निर्माण किया जा रहा हैं। पानी के वजह से स्कूल के नींव भी क्षतिग्रस्त हो रही हैं। ग्रामीण… जिम्मेदारों से पूछ रहा है की यहाँ बच्चें पढ़ने आते हैं ऐसे में बच्चों के साथ किसी प्रकार की कुछ घटना हुई तो जिम्मेदार कौन होगा। मार्च में नाली खोदाई का काम शुरू हुआ था जो अब तक पूर्ण नहीं हुआ है साथ ही सामाजिक जैतखाम्भ चबूतरा निर्माण भी होना था वो भी अधूरा पड़ा हैं। पंचायत में चौदहवे वित्त व सोलहवें वित्त की राशि आती हैं बावजूद विकास नहीं हो रहा हैं। ग्रामीण अब चाहते हैं कि अधूरा नाली निर्माण को पंचायत के जनप्रतिनिधि जल्द पूर्ण करावे तांकि आसपास के रहवासियों को कोई परेशानी न हो।

फिलहाल अब देखना होगा कि ग्रामीणों को हो रही परेशानी से उन्हें कब निजात मिलेगी।