टीइटी व पीपीटी आज, 122 परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा

बिलासपुर,23 जून। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा 23 जून को टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (टीईटी) और प्री पालिटेक्निक एंट्रेंस टेस्ट (पीपीटी) दो पालियों में आयोजित होंगे।

बिलासपुर में होने वाली इन परीक्षाओं के लिए कुल 152 केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें 55 हजार 400 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं और परीक्षा पूर्व कड़ी जांच-पड़ताल की जाएगी। पहली पाली में ही पीपीटी के परीक्षार्थी भी शामिल होंगे।

व्यापमं ने पीपीटी के लिए 10 अलग से परीक्षा केंद्र बनाए हैं, जिसमें 2957 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। दूसरी पाली में 97 परीक्षा केंद्रों में दोपहर दो बजे से शाम 4:45 बजे तक आयोजित की जाएगी।

इसमें 32 हजार 815 परीक्षार्थी पर्चा हल करेंगे। परीक्षा को लेकर केंद्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि शहर के लगभग सभी स्कूल और कालेजों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।
परीक्षार्थियों की भीड़ रविवार को नजर आएगी। एक दिन पहले ही कई परीक्षार्थी शहर पहुंच गए हैं। जहां होटल से लेकर रिश्तेदारों के घरों में पहुंच गए हैं।

होटल के लगभग कमरे बुक हो गए हैं। अधिकांश ने किराए पर परीक्षा केंद्र तक पहुंचे वाहन भी किराया पर लिया हुआ है। जिसकी एडवांस बुकिंग उन्होंने पहले से ही ले लिया है।