जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि आज, BJP नेताओं की अर्पित की पुष्पांजलि…

भोपाल। आज यानी रविवार को जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि है। बीजेपी इसे बलिदान दिवस के तौर पर मना रही है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी के निधन को 71 साल हो चुके हैं। देशभर में बीजेपी आज मुखर्जी को पुष्पांजलि अर्पित करेगी। इसके साथ ही कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद भी मौजूद रहे।

भाजपा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, पार्टी सांसद कमलजीत सेहरावत और अन्य नेताओं ने दिल्ली में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की है। वहीं प्रदेश भर में कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।

  बता दें कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी को जनसंघ के संस्थापक और कांग्रेस अध्यक्ष के अलावा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 का मुखर विरोधी होने के नाते भी जाना जाता है। उनकी इच्छा थी कि जम्मू-कश्मीर में भी अन्य राज्यों की तरह समान कानून रहें। कश्मीर को भी देश के हिस्से की तरह देखा जाए। श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने नेहरू सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कहा था कि इस देश में दो विधान, दो निशान और दो प्रधान नहीं चलेंगे।