छत्तीसगढ़ : मासूम की गला घोंटकर हत्या करने के बाद पिता ने की सुसाइड, जानें क्या है वजह…

सरगुजा, 22 जून । जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम कोटछाल के बैगापारा में एक युवक ने अपने 5 वर्षीय बड़े बेटे की गला घोंटकर हत्या कर दी। बेटे की हत्या के बाद पिता ने भी फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। इस घटना के बाद गांव में मातम छा गया है। बताया जा रहा है कि 3 महीने पहले उसकी पत्नी की मौत हो गई थी, इसके बाद से अजीब हरकतें करने लगा था। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पिता-पुत्र का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौप दिया।

जानकारी अनुसार बैगापारा निवासी 35 वर्षीय देवकुमार मांझी ने अपने 5 साल के बेटे दीपेश की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद ही घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि देवकुमार मानसिक रूप से विक्षिप्त था। 3 माह पहले युवक की पत्नी की मौत हो गई थी। इसके बाद 5 वर्षीय दीपेश के अलावा तीन साल के बेटे और साल भर की बेटी के साथ वह जीवन बसर कर रहा था।
पत्नी की मौत के बाद युवक की मानसिक हालत ज्यादा खराब हो गई थी।

इसकी वजह से उसे दौरा पड़ने लगा था। इस दौरान वह अजीब हरकतें करने लगता था। मानसिक स्थिति खराब होने के दौरान पूर्व में उसे मारने की नीयत से अपने बड़े बेटे को तालाब में फेंक दिया था। लेकिन वहां मौजूद लोगों ने बच्चे को तालाब से बाहर निकाल उसकी जान बचाई थी। संभवतः शुक्रवार की रात भी उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ गई थी। इस दौरान उसने अपने बेटे की हत्या के बाद खुद आत्महत्या कर ली।