आई.टी.कोरबा प्रतिनिधि मंडल ने महाविद्यालय को CIT करने हेतु मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन


रायपुर, 21 जून । दिनांक 20 जून को आई टी कोरबा महाविद्यालय के प्रतिनिधि मंडल ने उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन के मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को ज्ञापन सौंपे। उक्त के तारतम्य में उद्योग मंत्री द्वारा मुख्यमंत्री को अवगत कराये गये कि सत्र 2008 में संचालित इंजीनियरिंग महाविद्यालय कोरबा जिले का एकमात्र तकनीकी विद्यालय है, जो कि औद्योगिक संस्थानों के सहयोग से खुली हुयी है।

उद्योग मंत्री ने यह भी बताये कि वर्तमान में कॉलेज की वित्तीय स्थिति सही नही के कारण महाविद्यालय के स्टाफ को विगत कई महीनों से मानदेय नहीं मिले हैं । जिससे उनके परिवारों में आर्थिक विषमताएं बनी हुयी हैं।
उन्होंने माननीय को इस बात से अवगत कराये कि जिले के एकमात्र तकनीकी संस्थान को विषम परिस्थिति में छोड़ देने से जिले की छबि धूमिल होने की दिशा में है।
उद्योग मंत्री द्वारा मुख्यमंत्री को इस बात से भी अवगत कराये कि निजी उद्योग संस्थान बाल्को व लैंको (अडानी) द्वारा क्रमशः राशि 7.30 करोड़ एवं राशि 3.00 करोड़ आज दिवस तक महाविद्यालय को प्राप्त नहीं हुये हैं। जो कि महाविद्यालय की विषम परिस्थिति का बहुत बड़ा कारण है ।


माननीय मुख्यमंत्री ने महाविद्यालयीन प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किये कि त्वरित ही कॉलेज के हित में कार्यवाही किये जायेंगे। कॉलेज के प्रतिनिधि मंडल में एन.के .त्रिपाठी, प्रणय राही, पंकज स्वर्णकार, लालिमा जायसवाल की उपस्थिति रही।