“फॉलो करों और बीयर ले जाओ…”, फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए बीयर बांट रहा था युवक, पुलिस ने निकाल दी सारी हेकड़ी…

हरिद्वार I सोशल मीडिया ऐप ‘इंस्टाग्राम’ पर अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए यहां प्रतिबंधित क्षेत्र में बीयर बांटना एक यूट्यूबर को महंगा पड़ गया और उसे पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ा। पुलिस ने यहां बताया कि सिडकुल के निवासी अंकुर चौधरी को हिरासत में लेकर पुलिस अधिनियम के तहत उसका चालान काटा गया और उसे सरेआम लोगों से माफी भी मांगनी पड़ी।

 दो दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था, जिसमें यूट्यूबर अंकुर चौधरी अपने चैनल पर सब्सक्राइबर, कमेंट और लाइक बढ़ाने के लिए कनखल में जगह-जगह गुपचुप तरीके से मुफ्त में बीयर बांटते दिखाई दिए थे। हरिद्वार के कनखल क्षेत्र में मांस-मदिरा प्रतिबंधित है। ‘बीयर चैलेंज’ के इस वीडियो को देखकर लोगों में भारी रोष व्याप्त हो गया और तीर्थ पुरोहितों ने यूट्यूबर के खिलाफ कड़ी करवाई की मांग की।

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने यूट्यूबर चौधरी को धर दबोचा। पुलिस की हिरासत में आने के बाद सरेआम प्रतिबंधित क्षेत्र में बीयर मुफ्त में बांटने पर चौधरी ने लोगों से माफी मांगी और कहा कि भविष्य मे ऐसी गलती फिर नहीं होंगी। एलएलबी की पढ़ाई कर चुके चौधरी का पुलिस अधिनियम के तहत चालान भी किया गया। हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोभाल ने कहा कि हरिद्वार धार्मिक आस्था का केन्द्र है और ऐसे कृत्य यहां किसी भी सूरत में सहन नहीं किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कृत्य करने वालों पर कड़ी कारवाई की जाएगी।