ट्रेन में घिनौनी हरकत! नशे में धुत सैनिक ने महिला पर किया पेशाब, PMO से की शिकायत

भोपाल, मध्य प्रदेश I एक महिला ने आरोप लगाया है कि हजरत निजामुद्दीन से छत्तीसगढ़ के दुर्ग जा रही गोंडवाना एक्सप्रेस में एक नशे में धुत सैनिक ने अपनी बर्थ पर पेशाब कर दिया और उसकी बूंदें सोती हुई महिला पर गिर गईं. यह घटना मंगलवार को जब ट्रेन ग्वालियर पहुंचने वाली थी, तब हुई. महिला ने रेलवे सुरक्षा बल (RPF) द्वारा कथित तौर पर कोई कार्रवाई न करने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय को अपनी शिकायत दर्ज कराई.

छत्तीसगढ़ की रहने वाली यह महिला अपने बच्चे के साथ B-9 कोच में यात्रा कर रही थी. वह निचली बर्थ पर थी. आरोप है कि सैनिक ने ऊपरी बर्थ पर पेशाब कर दिया और जो नीचे सोई हुई महिला पर गिर गईं.

महिला ने अपने पति को घटना की जानकारी दी, जिसने रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 पर शिकायत दर्ज कराई. RPF कर्मियों को सूचित किया गया और उन्होंने ग्वालियर और झांसी में ट्रेन में चढ़कर सैनिक को नशे में और गीली पैंट में पाया, लेकिन कथित तौर पर कोई कार्रवाई नहीं की.

यह घटना बेहद शर्मनाक है और महिला के साथ हुई इस घृणित हरकत के लिए दोषी व्यक्ति को सजा मिलनी चाहिए. RPF की इस मामले में उदासीनता भी चिंताजनक है. इस घटना ने एक बार फिर से ट्रेनों में महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल उठाए हैं और ऐसे अपराधों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की आवश्यकता पर जोर दिया है.