अंकुरण फाउंडेशन ने अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर जरूरतमंदों को फल, दूध, बिस्किट, मास्क सेनेटाइजर का वितरण करने के साथ किया स्वास्थ्य परीक्षण, जांचा टेम्परेचर नापा ऑक्सिजन लेवल

कोरबा 14 मई (वेदांत समाचार)

अंकुरण फाउंडेशन ने अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर जरूरतमंदों को फल , दूध, बिस्किट, मास्क एवं सेनेटाइजर का वितरण करने के साथ उनका तथा रोड पर फेरी लगाकर फल सब्जी बेचने वालों, तथा सफाईकर्मियों का  स्वास्थ्य प्रशिक्षण भी किया। जिसमें अंकुरण फाउंडेशन के चिकित्सक सदस्य डॉ. नागेन्द्र नारायण शर्मा ने लोगो का टेम्परेचर, ब्लड प्रेशर एव ऑक्सिजन लेवल चेक करने के साथ उन्हें उनकी समस्या से संबंधित चिकित्सकीय सलाह भी दी। साथ ही उन्होंने बदलते मौसम के साथ अपने खानपान पर ध्यान देने हेतु जोर देते हुये नियमित योग प्राणायाम करने की सलाह भी दी तथा उसका प्रशिक्षण भी दिया। साथ ही जरूरतमंदों ने अपने लिये तथा अपने वस्त्रों की साफ सफाई के लिये नहाने एवं कपड़ा धोने के साबुन की भी मांग की जिसे अंकुरण फाउंडेशन के डायरेक्टर अंकित शर्मा ने तत्काल उपलब्ध कराया।

साथ ही उन्होंने सभी को सुस्वाथ्य की मंगलकामनाएं देते हुये कहा कि अंकुरण फाउंडेशन द्वारा आज अक्षय तृतीया के पावन पर्व से प्रारम्भ किया हुआ सेवा कार्य कभी क्षय न होकर निरंतर जारी रहेगा। जरूरतमंदों, सफाई कर्मी,  तथा फेरी लगाकर फल सब्जी बेचने वालों ने अंकुरण फाउंडेशन के सेवा कार्यों की मुक्त हृदय से प्रशंसा करते हुये टीम के सदस्यों को साधुवाद दिया।


इस अवसर पर टीम अंकुरण के डायरेक्टर द्वय अंकित शर्मा एवं अन्वय पांडेय तथा चिकित्सक सदस्य डॉ. नागेन्द्र नारायण शर्मा के अलावा जयप्रकाश अग्रवाल, सीए अनन्त केजरीवाल एव राजेश प्रजापति ने विशेष रूप से उपस्थित होकर अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।